फर्जी दस्तावेज तैयार कर कंपनी से 2 करोड़ की ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने दबोचा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (13 सितंबर 2024): शुक्रवार, 13 सितंबर को थाना बीटा-2 पुलिस (Beta-2 Police) ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व बीट पुलिसिंग की सहायता से फर्जी दस्तावेज (Fake Documents) तैयार कर कम्पनी से दो करोड़ रूपयों की ठगी करने वाला फरार चल रहे आरोपी मुकेश खत्री, पुत्र नरेन्द्र को सेक्टर बीटा-2 से गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में लाईसेन्स के नाम पर करोड़ों की धोखाधड़ी किया था।

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी शातिर किस्म का अपराधी है। मैसर्स नेक्स जैन एनर्जिया प्राइवेट लिमिटेड सेक्टर-63, नोएडा जो बायो डिजल/सीबीजी (कम्प्रैस्ड) बायो गैस के पम्प खोलने के लिये लाईसेन्स देती है। आरोपी मुकेश ने इस कम्पनी से लाईसेन्स लेने के लिए आवेदन किया था और पीएनबी बैंक जिन्द, हरियाणा से लोन लेने के लिये कम्पनी के लैटर पैड पर फर्जी पत्र तैयार कर मार्जिन मनी प्राप्त होने पर बैंक में दाखिल कर दो करोड़ रूपये का लोन पास करा लिया था और कम्पनी के साथ धोखाधडी करके कम्पनी को मार्जिन मनी में दिये गये चेक को बाउन्स करा दिया गया था।

आगे पुलिस ने बताया कि कम्पनी के सेल्स डायरेक्टर उत्कर्ष गुप्ता के साथ षडयन्त्र रचकर कम्पनी के बायर्स का डाटा चोरी कर उत्कर्ष गुप्ता द्वारा गुरूवर रिनूवल एनर्जी नाम से अपनी कम्पनी खोल ली गयी थी। जिसके सम्बन्ध में संजय दूबे डायरेक्टर मैसर्स नेक्स जैन एनर्जिया प्राइवेट लिमिटेड ने 28.03.2024 को थाना कासना पर मुकदमा करा गया था‌। जिसकी विवेचना उच्चाधिकारीगणों के आदेश से थाना बीटा-2 से सम्पादित की जा रही थी। आज शुक्रवार को बीटा-2 ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को मुकेश खत्री को गिरफ्तार किया है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share