गलगोटियास विश्वविद्यालय में लाइव स्ट्रीम हुआ पीएम मोदी का सेमिकॉन इंडिया में विशेष संबोधन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 सम्मेलन का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि ये भारत में निवेश का सबसे अच्छा वक्त है.

प्रधानमंत्री मंत्री जी का ये पूरा कार्यक्रम आज गलगोटियास विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने भी अपने “विवेकानंद ऑडिटोरियम” से लाइव देखा। और तालियों की से पूरा ऑडिटोरियम बार-बार गूंजता रहा। विद्यार्थियों ने माननीय प्रधानमंत्री जी को बहुत ध्यान पूर्वक सुना और कार्यक्रम के समापन के बाद विद्यार्थियों ने मीडिया के सामने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि कल का आने वाला समय निश्चित रूप से ही भारत का ही होगा। हम प्रधानमंत्री जी के स्वर्णिम भारत के सपने को साकार करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देकर राष्ट्र को नयी से नयी ऊँचाई प्रदान करने मे। कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और भारत 2047 तक अवश्य ही सोने की चिड़िया होगा।

SEMICON India 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में सेमीकॉन इंडिया 2024 सम्मेलन का उद्घाटन किया. इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि ये भारत में निवेश का सबसे अच्छा वक्त है. भारत सेमीकंडक्टर के क्षेत्र में ग्लोबल प्लेयर बनने का सपना देख रहा है. पीएम मोदी भारत के इसी सपने को सच करने में जी-जान से लगे हैं. पीएम मोदी ये कह चुके हैं कि आने वाला समय सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री का होगा और इसमें भारत की भूमिका पूरे विश्व में काफी खास होगी.

सेमीकॉन इंडिया के आयोजन में पीएम मोदी ने कहा, “भारत दुनिया का 8वां देश है जहां ग्लोबल सेमीकंडक्टर से जुड़ा ये भव्य आयोजन हो रहा है और मैं कह सकता हूं कि यह भारत में रहने का सही समय है..आप सही समय पर सही जगह पर हैं…आज भारत दुनिया को भरोसा देता है.” भारत के डिजाइनर्स के टैलेंट को तो आप भली भांति जानते हैं. डिजाइनर्स की दुनिया में 20% टैलेंट का योगदान भारत करता है. इसका निरंतर विस्तार हो रहा है. हम 85 हजार टेक्निशियन, इंजीनियर और R&D एक्सपर्ट्स की सेमी कंडक्टर वर्क फोर्स तैयार कर रहे हैं. भारत का फोकस अपने स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स को सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री रेडी बनाने पर है.

कार्यक्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्य ने भी शिरकत की इस खास आयोजन में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, “पीएम मोदी के मार्ग दर्शन और दूरदर्शी नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ने आईटी सेक्टर, सेमीकंडक्टर, डेटा सेंटर और इलेक्ट्रॉनिक विनिर्माण पर विशेष ध्यान देने और इस दिशा में कुछ नए प्रयास हो सके ये कार्य प्रारंभ किया. पिछले कुछ वर्षों के दौरान जो प्रयास यूपी में प्रारंभ हुए आज उसका परिणाम है कि देश की मोबाइल विनिर्माण के 55% का मोबाइल कंपोनेंट के 50% उत्पादन प्रदेश में हो रहा है…”

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डा० ध्रुव गलगोटियास ने विद्यार्थियों के नाम अपना संदेश प्रेषित करते हुए कहा कि आज देश के युवाओं को चाहिए कि वो अपनी दूर-दृष्टि, पक्का इरादा, कड़ी मेहनत और अनुशासन के महामंत्र का अनुपालन करते हुए राष्ट्र को नयी दिशा प्रदान करने के लिये माननीय प्रधानमंत्री जी के सपने को एक साकार रूप प्रदान करें। यहीं मेरी सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएँ हैं।

Share