Greater Noida में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर ट्रैफिक डायवर्सन, असुविधा से बचने के लिए पढ़ें ये रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 सितंबर 2024): गौतमबुद्ध नगर (Gautam Buddh Nagar) जिले में आज, बुधवार 11 सितंबर से एक्सपो‌ मार्ट ग्रेटर नोएडा (Expo Mart Greater Noida) में सेमीकॉन इंडिया 2024 (Semicon India 2024) का आयोजन जा रहा है। जिसका शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के करकमलों द्वारा किया जाएगा और साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) समेत अतिविशिष्ठ महानुभाव का आवागमन ग्रेटर नोएडा में है। इसके दृष्टिगत यातायात पुलिस ने आज 11.09.2024 को ग्रेटर नोएडा, गौतमबुद्धनूगर में अतिविशिष्ट महानुभाव का आगमन/भ्रमण कार्यक्रम के चलते नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे एवं एक्सपोमार्ट ग्रेटर नोएडा के आस-पास मार्गो पर अल्प समय के लिए यातायात डायवर्जन किया है।

वाहन चालक यातायात असुविधा से बचने के लिए निम्नांकित मार्गाें का प्रयोग कर सकते है।

1-चिल्ला रेड लाइट से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को सैक्टर 14ए फ्लाईओवर से गोलचक्कर चौक, सैक्टर 15 की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात डीएससी मार्ग होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

2-डीएनडी से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को रजनीगंधा चौक सैक्टर 16 की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात एम0पी0-01 मार्ग व डीएससी मार्ग होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

3-कालिन्दी बॉर्डर से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात एम0पी0-03 मार्ग व डीएससी मार्ग होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

4-सैक्टर 37 से एक्सप्रेस-वे होकर ग्रेटर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को सैक्टर 44 गोलचक्कर से डबल सर्विस रोड पर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात डबल सर्विस रोड होकर डीएससी मार्ग से अपने गन्तव्य को जा सकेगा।

5-आगरा से नोएडा की ओर से आने वाला यातायात जेवर टोल से आगे कस्बा जेवर की ओर उतरकर साबौता अण्डरपास से खुर्जा बाईपास से जहांगीरपुर होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

6-परीचौक से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को परीचौक से सूजपुर की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात सूरजपुर से ग्रेटर नोएडा वेस्ट होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

7-सूरजपुर से परीचौक की ओर जाने वाले यातायात को एलजी गोलचक्कर से 130 मीटर रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात 130 मीटर रोड से होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

8-पी-3 गोलचक्कर से परीचौक होकर सूरजपुर/ग्रेटर नोएडा वेस्ट की ओर जाने वाले यातायात को पी-3 गोलचक्कर से स्वर्ण नगरी गोलचक्कर की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात 130 मीटर रोड से होकर अपने गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

9-आगरा से नोएडा की ओर से आने वाला यातायात हिन्डन कट से सैक्टर 151 की ओर डबल सर्विस रोड होकर गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

10-ग्रेटर नोएडा से नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे होकर नोएडा की ओर जाने वाले यातायात को चरखा गोलचक्कर से सैक्टर 94 की ओर डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात महामाया फ्लाई ओवर से सैक्टर 37 होकर गन्तव्य को जा सकेगा।

11-जीआईपी की ओर से फिल्मसिटी फ्लाई ओवर होकर डीएनडी की ओर जाने वाला यातायात फिल्मसिटी फ्लाई ओवर के नीचे यू-टर्न से डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात डीएससी मार्ग व एलीवेटेड मार्ग से गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

12-रजनीगंधा की ओर से डीएनडी फ्लाई ओवर होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात रजनीगंधा चौक से डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात डीएससी मार्ग होकर न्यू अशोक नगर बॉर्डर से गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

13-गोलचक्कर चौक सैक्टर 15 की ओर से सैक्टर 14ए फ्लाई ओवर होकर दिल्ली की ओर जाने वाला यातायात गोलचक्कर चौक से डायवर्ट किया जायेगा। यह यातायात डीएससी मार्ग होकर न्यू अशोक नगर बॉर्डर से गन्तव्य की ओर जा सकेगा।

नोटः-यातायात डायवर्जन के दौरान इमरजेन्सी वाहनों को सकुशल पास कराया जायेगा।
कृपया असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गाें का प्रयोग करे तथा यातायात असुविधा उत्पन्न होने पर यातायात हेल्प लाइन नम्बर 9971009001 पर सम्पर्क कर सकते है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share