Greater Noida: UP International Trade Show 2024 में क्या होगा खास, एक क्लिक में जानें पूरी डिटेल्स | India Expo Mart

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (30 अगस्त 2024): यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो (UP International Trade Show) के आयोजन को लेकर शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट (India Expo Centre & Mart) में आयोजित प्रेस वार्ता में गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा‌ (Gautam Buddha Nagar DM Manish Kumar Verma) एवं IEML के चैयरमेन डॉ राकेश कुमार (IEML Chairman Dr. Rakesh Kumar) और NAEC प्रेसिडेंट ललित ठुकराल (President Lalit Thukral) उपस्थित रहे।

गौतमबुद्ध नगर डीएम मनीष कुमार वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो पिछले साल 2023 से शुरू किया गया है और इस बार 2024 का यह दूसरा संस्करण है जो आगामी 25 से 29 सितंबर के बीच ग्रेटर नोएडा के नॉलेज पार्क फेज-2 में स्थित इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में किया जाएगा। जिसमें सुबह 11 से सायं 3 बजे तक बिजनेस आवर्स होंगे और सायं 3 बजे से रात 8 बजे तक
पब्लिक आवर्स होंगे। पिछले साल से अच्छे बड़े स्तर पर हम ट्रेड शो का आयोजन कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि इस बार ढाई हजार से अधिक एक्जीबिटर्स यहां पर आएंगे और साथ ही 3 लाख से अधिक फुटफॉल आने की उम्मीद कर रहे हैं। जिस तरह से ट्रेड शो को लेकर लोगों मे उत्साह देखने को मिल रहा है उसके मुताबिक यह संख्या 5 लाख तक भी पहुंच सकती है। साथ ही इसमें सांस्कृतिक प्रोग्राम भी किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के नामी कलाकारों को बुलाया जाएगा साथ ही उत्तर प्रदेश के विभिन्न व्यंजन जैसे अवध मथुरा, मथुरा समेत फेमस व्यंजन भी यहां आपको देखने को मिलने वाले हैं।

आगे डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश की विभिन्न जिलों की जो संस्कृति है, लोक कला है और लोक संगीत है। उसको भी यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में एक बेहतर प्लेटफार्म दिया जाएगा। जिसमें ब्रज से लेकर अवध बुंदेलखंड हर तरह का लोक नृत्य और लोक गायन देखने को मिलेगा। साथ ही खान पान के लिए विशेष व्यवस्था की गई है जिसमें‌ उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के फेमस व्यंजन आपको यहा मिलेंगे। उम्मीद करते हैं कि इस बार का ट्रेड 2024 का डेट शो बहुत ही भव्य और बेहतर रहेगा। एक्जीबिटर्स के लिए भी, बायर्स के लिए भी और उत्तर प्रदेश सरकार के लिए। बायर्स और एग्जिबिटर्स के लिए आने जाने के लिए फ्री बस सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। साथ ही पार्किंग की व्यवस्था भी फ्री होगी। और ट्रेड शो के लिए कोई फीस नहीं होगी आम पब्लिक के लिए यह के लिए भी यह बिल्कुल फ्री होगा। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं और जगह-जगह पुलिस का पहरा होगा।

इंडिया एक्सपो मार्ट चैयरमेन डॉ राकेश कुमार ने कहा कि उत्तर प्रदेश एक ऐसा पहला प्रदेश है जो इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन अपने प्रदेश में कर रहा है। ऐसा पूरे देश में कोई दूसरा प्रदेश नहीं है, जिसे कोई इंटरनेशनल ट्रेड शो अपने लेवल पर शुरू किया हो। इस बार के यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2024 में लगभग 80 देश से विदेशी ग्राहक आने वाले हैं और हमारे ढाई हजार एक्जीबिटर्स यहां पर आएंगे। साथ ही ट्रेड शो में मिस नोएडा (Miss Noida) जैसे कॉन्टेस्ट करने की तैयार की जा रही है। ट्रेड शो में बी2बी/बी2जी/जी2जी बैठकें, नेटवर्किंग मीट का आयोजन किया जाएगा।

NAEC प्रेसिडेंट और इंडिया इंटरनेशनल गारमेंट फेयर के चेयरमैन ललित ठुकराल ने कहा कि पिछली बार का यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो काफी सफल रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि इस बार 2024 के ट्रेड शो में लगभग 5 लाख लोगों के आने की। साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर काफी अच्छे इंतजाम किए गए हैं ताकि यहां ट्रेड शो में आने जाने वाले लोगों को ट्रैफिक की समस्या से जूझना ना पड़े आगे उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल शो को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाना है। ट्रेड शो को सफल बनाने के लिए लेजर शो भी इसमें करने वाले हैं जिसमें राम मंदिर समेत यूपी के तमाम धार्मिक स्थल को दिखाया जाएगा साथ ही जो उत्तर प्रदेश में डेवलपमेंट हो रही है वह भी यहां दिखाई जाएगी। साथ ही जिले के आरडब्ल्यूए और स्कूल-कॉलेज, यूनिवर्सिटी के साथ मिलकर कुछ प्रोग्राम का आयोजन ट्रेड शो में किया जाएगा।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share