स्तनपान जागरूकता अभियान: महिलाओं को जागरूक करने की दिशा में She Wings का सराहनीय प्रयास

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (25 अगस्त 2024): She Wings ने स्तनपान जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए एक अभिनव अभियान शुरू किया है, जो कॉर्पोरेट, सरकारी और स्वास्थ्य क्षेत्रों में काम करने वाली कामकाजी और उच्च-वर्ग की महिलाओं पर केंद्रित है। यह पहल आज की तेजी से बदलती दुनिया में स्तनपान के बारे में एक प्रामाणिक बातचीत शुरू करना चाहती है।

आधुनिक समाज में स्तनपान की वास्तविकता

आज की तेजी से बदलती दुनिया में, कामकाजी महिलाएं अक्सर सामाजिक दबावों का सामना करती हैं, जो उन्हें दूध की खुराक और पंपिंग डिवाइसों पर निर्भर रहने के लिए मजबूर करती हैं। यह अभियान इन महिलाओं के करियर और मातृत्व के बीच संतुलन बनाने के संघर्षों को उजागर करता है, जो अक्सर स्तनपान के प्राकृतिक बंधन को समर्थन और संसाधनों की कमी के कारण त्याग देती हैं।

स्तनपान जागरूकता बाइक रैली

एक साहसिक और प्रेरक कदम के रूप में शेविंग्स (She Wings) ने भारतीय महिला राइडर्स के साथ मिलकर 25 अगस्त 2024 को स्तनपान जागरूकता बाइक रैली का आयोजन किया। सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच इसका आयोजन हुआ, जो स्तनपान कराने वाली माताओं के लिए एक जीवंत और प्रभावी समर्थन का प्रदर्शन होगा।

क्लोविया के सह-संस्थापक नेहा कांत ने कहा, “क्लोविया विश्व स्तनपान सप्ताह का समर्थन करता है, जो बच्चे की प्रतिरक्षा और विकास के लिए स्तनपान को महत्वपूर्ण मानता है। हम समझते हैं कि आज की तेजी से बदलती दुनिया में माताओं का सामना किन चुनौतियों से होता है, जिस कारण हम स्तनपान को आसान और आरामदायक बनाने वाले उत्पादों को बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

शेविंग्स के संस्थापक मदन मोहित भारद्वाज ने कहा, “शेविंग्स महिलाओं को सशक्त बनाने और हर बच्चे को जीवन की सबसे अच्छी शुरुआत देने के लिए प्रतिबद्ध है। हम मानते हैं कि स्तनपान हर बच्चे का मूलभूत अधिकार है, और हर माता को अपने स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में सूचित निर्णय लेने के लिए समर्थन और संसाधनों की आवश्यकता होती है।”


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share