आई0टी0एस0 इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज में मनाया जा रहा एंटी रैगिंग सप्ताह

आई0टी0एस0 इन्स्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज, मुरादनगर में 12 से 18 अगस्त, 2024 तक रैगिंग के बारे में छात्रों के बीच जागरूकता फैलाने के लिये एक भव्य एंटी – रैगिंग सप्ताह मनाया जा रहा है। सप्ताह भर चलने वाले इस कार्यक्रम को रैगिंग के खतरों के बारे में जागरूकता बढ़ाने सम्मान की संस्कृति को बढ़ावा देने और कॉलेज परिसर में प्रत्येक छात्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये मनाया जा रहा है। यह कार्यक्रम 12 अगस्त, 2024 को एंटी-रैगिंग दिवस मनाने के साथ शुरू हुआ।

छात्रों को रैगिंग के खिलाफ खड़े होने और रैगिंग के मूकदर्शक न बनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए परिचयात्मक व्याख्यान, दिशानिर्देष और लघु वीडियो की स्क्रीनिंग की गई। छात्रों को अपने रचनात्मक कौशल दिखाने के लिए निबंध लेखन, पोस्टर निर्माण, लोगो निर्माण, नारा लेखन आदि जैसी कई गतिविधियां आयोजित की गई। जिसमें भारी संख्या में विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया।

17 अगस्त, 2024 को समापन समारोह में सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया और उनकी सराहना की गई।
आई0टी0एस0 इन्स्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज, मुरादनगर के प्रिंसिपल डॉ एम0 थंगराज ने छात्रों को संबोधित किया और पीड़ित के साथ-साथ अपराधी के लिए रैगिंग के परिणामों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने रैगिंग के खिलाफ आई0टी0एस0 इन्स्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज में किए गए उपायों के बारे में बताया और कहा कि आई0टी0एस0 इन्स्टिट्यूट ऑफ हेल्थ एण्ड एलाईड साइंसेज रैगिंग मुक्त परिसर है।
आई0टी0एस0 – दी एजूकेशन ग्रुप के वाईस – चेयरमैन, श्री अर्पित चड्ढा ने यह भी आश्वासन दिया कि आई0टी0एस0 कालेज रैगिंग के सख्त खिलाफ है और रैगिंग के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन करता है।

Share