स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने क्षेत्र वासियों को दिया ये खास संदेश

हरपाल सिंह

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (14 अगस्त 2024): 15 अगस्त, 2024 को भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाने जा रहा है। यह दिन बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह ब्रिटिश शासन से देश की स्वतंत्रता और एक संप्रभु गणराज्य की स्थापना का प्रतिनिधित्व करता है। यह भारतीयों के लिए एक साथ आने और अपने समृद्ध इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों पर गर्व करने का समय है।

स्वतंत्रता दिवस के पवित्र अवसर पर यमुना प्राधिकरण के सीईओ अरुणवीर सिंह ने टेन न्यूज नेटवर्क से बातचीत करते हुए यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के निवासियों और स्टॉक होल्डर को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने स्वतंत्रता के सही अर्थ पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वतंत्रता का मतलब है अपने अधिकारों, अपनी अस्मिता के लिए और अपने कर्तव्यों के लिए डटे रहना। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता का मतलब ये नही कि लड़ाई झगड़ा करें बल्कि देश के लिए ऐसे काम करें जिससे देश गौरवान्वित हो आप स्वयं गौरवान्वित हो और समाज गौरवान्वित हो और सभी का भला होI

उन्होंने यमुना प्राधिकरण में स्वतंत्रता दिवस के आयोजन के बारे में बताते हुए कहा कि पहले माननीय प्रधानमंत्री जी दिल्ली में ध्वजारोहण करेंगे और उसके बाद मुख्यमंत्री जी और राज्यपाल महोदय द्वारा अलग अलग राज्यों में मनाया जाता है। उसके बाद कार्यालयों में झंडारोहण होता है और उसके बाद देश के लिए जिन लोगों ने जान दी उनको याद किया जाता है, उनके जीवन और कृत्यों के बारे में बताया जाता है और जहां हम काम कर रहे हैं उस कर्मस्थली को अपनी मां की तरह मानकर पूजते हैं।

बातचीत में आगे उन्होंने आने वाली हाउसिंग स्कीम के बारे में बताया कि 15 अगस्त को कोई योजना नही है, लेकिन तीन दिन बाद होटल की एक योजना क्योस्क और दस एकड़ से बड़ी एक इंस्टिट्यूशन की योजना आ रही है। विशेष रूप से 15 अगस्त 2024 को हमने कोई योजना नही लाया है लेकिन एक हफ्ते मे योजनाएं आ रही है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share