ITS डेंटल काॅलेज में MDS 2024 बैच के विद्यार्थियों का नया सत्र प्रारम्भ

दिनंाक 13.08.2024 को आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज एण्ड रिसर्च सैंटर, ग्रेटर नोएडा में एम0 डी0 एस0 2024 बैच के प्रथम वर्ष के छात्रों का स्वागत किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डाॅ0 राजीव के0 चुग , नेशनल प्रेसिडेंट, इंडियन डेंटल एसोसिएशन मेंबर डेंटल काउंसिल आॅफ इंडिया, नई दिल्ली ने नव प्रवेशित छात्रों के सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि एक सफल चिकित्सक बनने के लिए अनुशासन और सेवा भावना का जज्बा होना बहुत जरूरी है। उन्होने कहा कि छात्र भी गलती कर सकते है परन्तु उन्हे अपनी गलतियां छुपानी नही चाहिए अपितु उनसे सीख लेनी चाहिए। उन्होने बताया कि सभी छात्रों का उद्देश्य अपने पाठ्यक्रम मे अधिक से अधिक ज्ञान प्राप्त करने का होना चाहिए ताकि वह समाज के विकास मे योगदान कर सके।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथी डाॅ0 अंशुमन कुमार, डायरेक्टर आॅफ चीफ कैंसर सर्जन, धर्मशीला नारायण हास्पिटल, नई दिल्ली ने कहा कि चिकित्सक की जरूरत समाज के हर प्रकार के लोगों को हर समय पडती है। नव प्रवेशित छात्रों को उनकी जिम्मेदारियों का अहसास दिलाते हुए कहा कि देश के विकास की भागीदारी में चिकित्सकों का महत्वपूर्ण योगदान है। चिकित्सक का अपने मरीजो के प्रति व्यवहार शालीन होना चाहिए तथा छात्रों को चाहिए आज के इस तनाव भरे परिवेश मे हर लम्हें का वे आनन्द ले तथा इस पाठयक्रम को अपने जीवन का यादगार समय बनायें।

इस अवसर पर आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा, ने सभी नव प्रवेशित छात्रों के सुनहरे भविष्य की कामना की। उन्होने 3 साल के पाठयक्रम के बारे मे जानकारी दी तथा स्नातकोत्तर प्रशिक्षण कार्यक्रम की सुविधाओं पर प्रकाश डालते हुए कहा कि छात्रों का अपने विषय के प्रति दृष्टिकोण अनुसन्धान एवं साक्ष्यों पर आधारित होना चाहिए। उन्होने बताया कि छात्रों को बदलते प्रौद्योगिकी के साथ बराबर ज्ञान रखने की आवश्यकता है।

नव प्रवेशित छात्रों को सम्बोधित करते हुए आई0 टी0 एस0- द एजूकेशन ग्रुप के वाइस चेयरमैन सोहिल चड्ढा ने कहा कि चिकित्सीय क्षेत्र में सफलता के लिए अनुशासन, कड़ी मेहनत और सेवा भावना की जरूरत है।

कार्यक्रम के अंत में द्वारा काॅलेज के नियमों और विनियमों का उल्लेख किया गया और अनुशासित जीवन के माध्यम से एक चमकदार कैरियर को कैसे प्राप्त करने के बारे में जानकारी दी गई। उसके बाद विभागाध्यक्ष, एकेडमिक काॅर्डिनेटर और एकेडमिक स्टाफ का परिचय कराया गया।

 

Share