ड्राइविंग लाइसेंस की नई व्यवस्था लागू, लखमेंद्र ड्राइविंग स्कूल के संस्थापक ने गिनाए फायदे

टेन न्यूज नेटवर्क
ग्रेटर नोएडा (02 अगस्त 2024): गौतमबुद्ध नगर जिले (Gautam Buddh Nagar) में परिवहन विभाग (Transport Department) ने गुरुवार, 1 अगस्त से ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट (Driving Licence Test) की नई व्यवस्था लागू की है। ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट की नई व्यवस्था के बाद जो लाइसेंस टेस्ट RTO Noida में होते थे वो अब बिसहाड़ा-प्यावली मार्ग पर स्थित शिवम ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर में होंगे। वहीं इस नई लाइसेंस टेस्ट की व्यवस्था पर टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने लखमेंद्र सिंह संस्थापक लखमेंद्र ड्राइविंग ट्रैनिंग स्कूल, ग्रेटर नोएडा से खास बातचीत की।जिले में नई ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट की व्यवस्था लागू होने पर टेन न्यूज नेटवर्क के साथ बातचीत में लखमेंद्र सिंह  ने बताया कि यह बहुत अच्छा बदलाव है, हमारे समाज के लिए। क्योंकि अब ड्राइविंग टेस्ट पास करने के लिए व्यक्ति सारे ट्रैफिक नियमों को पढ़ लिखकर अच्छी तरह से गाड़ी सीखकर ड्राइविंग टेस्ट के लिए जाएगा। दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों और विदेशों में भी इस तरह की व्यवस्था पहले से ही चल रही थी। हमारे देश में 100 से ऊपर गाड़ी चलाने पर प्रतिबंध है।लेकिन आप विदेश में देखिए कि वहां 200 से ऊपर गाड़ी चला सकते हैं। 200 से ज्यादा स्पीड से तभी वह गाड़ी चला सकते हैं जब उनके पास गाड़ी की प्रॉपर ट्रेनिंग होगी। आजकल देश में गाड़ियां बहुत हो चुकी है, ट्रैफिक बहुत हो चुका है, लेकिन लोगों के पास प्रॉपर गाड़ी चलाने की ट्रेनिंग नहीं है। जिससे बहुत सड़क हादसे हो रहे और लोगों की जान जा रही है और यह सरकार ने बहुत अच्छा किया है इस तरह की व्यवस्था लाकर।

लखमेंद्र सिंह ने कहा कि नई ड्राइविंग टेस्ट व्यवस्था लागू होने के पहले दिन 40 लोगों ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट दिया। जिसमें से 4 लोग पास हो पाए। और ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्होंने प्रॉपर ट्रेनिंग नहीं ली थी या फिर उन्होंने अनऑथराइज जगह से ट्रेनिंग ली होगी। इसलिए वह फेल हुए।

ड्राइविंग ट्रैनिंग संस्थापक लखमेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे लखमेंद्र ड्राइविंग ट्रैनिंग स्कूल, ग्रेटर नोएडा में प्रॉपर तरीके से ड्राइविंग की ट्रेनिंग की जाती है लगभग 18-20 सालों से हम ड्राइविंग ट्रैनिंग स्कूल चला रहे हैं और हमारे यहां से जो भी ड्राइविंग सिखाते हैं वह निश्चित ही ड्राइविंग लाइसेंस टेस्ट में पास होते हैं। हमारे यहां प्रोफेशनल तरीके से सिखाया जाता है। हमारे जो सिखाने वाले हैं वह प्रॉपर इस चीज में डिप्लोमा और अनुभवी हैं। इसलिए आप भी मान्यता प्राप्त ड्राइविंग ट्रैनिंग सेंटरों से सीखे और फर्जी ड्राइविंग ट्रैनिंग सेंटरों के झांसे में ना आए।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share