जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह की मेहनत रंग लाई, प्रदेश में किसानों को मिलेगी 12 घंटे बिजली

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 जुलाई 2024): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है, जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह (Jewar MLA Dhirendra Singh) की मांग पर अब किसानों को 10 घंटे की बजाय 12 घंटे विद्युत आपूर्ति मिलेगी। वहीं किसानों को 12 घंटे की विद्युत आपूर्ति के लिए उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) का जेवर विधायक ने धन्यवाद किया है। 2 घंटे विद्युत आपूर्ति बढ़ने से किसानों में खुशी का माहौल है।

जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह ने अपने एक्स अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि अब प्रदेश के किसानों को 10 घंटे की बजाय 12 घंटे विद्युत आपूर्ति मिलेगी। किसानों के हित में लिए गए निर्णय को लेकर, मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री ए.के शर्मा का धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने मेरी मांग पर, प्रदेश के किसानों के हित में एक बड़ा फैसला लिया है।

विधायक धीरेन्द्र सिंह ने उत्तर प्रदेश सरकार को पत्र लिखा कि विगत दिनों जेवर क्षेत्र के दर्जनों ग्रामों के किसानों ने अवगत कराया कि “बरसात न हो पाने के कारण हमारी धान की फसल सूख रही है तथा विद्युत आपूर्ति भी मात्र 10 घंटे ही मिल रही है, जो बीच-बीच में फाल्ट होने के बाद कम हो जाती है, जिससे धान की सिंचाई नहीं हो पाती है।” अवगत कराना चाहता हूं कि समुचित बरसात होने तक किसानों को धान की फसल की सिंचाई के लिए आगामी 02 माह के लिए 18 घंटे विद्युत आपूर्ति उपलब्ध कराए जाना किसानों के हित में होगा। कृपया शीघ्र संबंधित को उचित आदेश निर्गत करने का कष्ट करें।

उत्तर प्रदेश सरकार ने जेवर विधायक धीरेन्द्र सिंह की मांग को स्वीकृति देते हुए किसानों को 12 घंटे विद्युत आपूर्ति का फैसला लिया है। 2 घंटों की विद्युत आपूर्ति बढ़ने से किसानों को लाभ मिलेगा और फसल भी अच्छी होगी।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share