GL Bajaj में एक दिवसीय विशेषज्ञ वार्ता सम्मलेन “उमंग” का आयोजन

ग्रेटर नॉएडा स्थित जीएलबीआईएमआर में एक दिवसीय विशेषज्ञ वार्ता सम्मलेन “उमंग” का आयोजन किया गया। जिसमें जीवन प्रशिक्षक, प्रेरक वक्ता और इस्कॉन के केंद्रीय प्रभारी अतुल कृष्ण प्रभु ने भाग लेकर छात्रों को संबोधित किया।उन्होंने पीजीडीएम के छात्रों को विचारों, भावनाओं और मानसिक प्रक्रिया को नियंत्रित करने और निर्देशित करने के लिए “मन प्रबंधन की कला” पर बहुमूल्य जानकारी प्रदान की, ताकि शिक्षण काल में संतुलन, ध्यान और कल्याण की स्थिति प्राप्त की जा सके।

अतुल कृष्ण प्रभु ने कहा कि जड़ों के साथ जुड़कर सफलता का तरीका पाने और भौतिकवादी दुनिया के साथ तैयार होने के लिए माइंड फुलनेस से अधिक, हिप्नोटिक रिग्रेशन की और शास्त्रों को पढ़ने की ज्यादा जरुरत है जो आपको वांछित लक्ष्य निर्धारण करने विज़ुअलाइज़ेशन और आवेगपूर्ण प्रतिक्रियाओं को रोकने के लिए भावनात्मक रूप से सहयोग करेगा। इस पीढ़ी के युवाओं को कल्याण के लिए आध्यात्मिक और नैतिक गुणों के प्रति समर्पित होना होगा।

जीएल बजाज समूह के सीईओ कार्तिकेय अग्रवाल ने अतुल कृष्ण प्रभु का स्वागत करते हुए कहा कि मन प्रबंधन की कला में निपुणता प्राप्त करने के लिए निरंतर अभ्यास, आत्मचिंतन, तथा यहां तक ​​कि धर्मग्रंथों को पढ़कर भी सकारात्मक और लचीली मानसिकता विकसित करने की इच्छा की आवश्यकता है।कॉलेज की निदेशक डॉo सपना राकेश ने जीवन में आध्यात्मिक समय बढ़ाने के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि अध्यात्म जीवन में लचीलापन, नैतिक व्यवहार और भावनात्मक बुद्धिमत्ता को बढ़ावा देता है, जिससे आपको व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन दोनों में अनुग्रह और अखंडता के साथ चुनौतियों का सामना करने में मदद मिलती है। इस दौरान सभी अध्यापक गण मौजूद रहे।

Share