कारगिल विजय दिवस पर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने वीर शहीदों के परिजनों को किया सम्मानित

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 जुलाई 2024): कारगिल विजय दिवस पर गौतमबुद्ध नगर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा (Manish Kumar Verma) ने शहीदों के परिवारों को सम्मानित कर एक अनोखी पहल की शुरुआत की है। जिले के सैनिकों के साथ मिलकर जिला प्रशासन ने आज शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस (रजत जयंती) पर सम्मान समारोह का आयोजन किया। जिसमें जिले के 26 शहीदों के परिजनों और जवानों को सम्मानित किया गया है। उक्त कार्यक्रम जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता और कर्नल शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में आयोजित किया गया।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि आज कारगिल विजय दिवस के अवसर पर जनपद से कारगिल में शामिल हुए शहीदों के परिवारों और जवानों को सम्मानित किया गया। जिसमें हमने शहीदों के शहादत के बारे में बातचीत की उनको नमन करते हुए याद किया। आगे डीएम ने कहा कि शहीदों के परिवारों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। हम शहीदों के वीरता और त्याग के कारण ही आज सुरक्षित हैं। आज का कार्यक्रम इसी उद्देश्य से आयोजित किया गया था कि जो हमारे शहीद जवान हैं उनको हम याद करें उनको सम्मान दें उनके जो परिवार हैं उनको यह भरोसा दिलाए कि पूरा देश उनके साथ है और शहीदों के परिवारों का सम्मान करना हमारा कर्तव्य है। हम शहीदों वीरता और त्याग के कारण ही हम आज सुरक्षित है हम शहीदों के बलिदान को युगो युगो तक याद करेंगे। आगे डीएम ने कहा कि यह कार्यक्रम एक पहल है आगे भी ऐसे जिले में कार्यक्रम होते रहेंगे। साथ ही कलेक्ट्रेट में सैनिकों के लिए कुछ जमीन दी जाएगी जहां पर उनसे जुड़े कार्य होंगे।

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर पूरे देश में पहली बार गौतमबुद्ध नगर जिला अधिकारी प्रशासन ने शहीदों की याद में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया। डीएम मनीष कुमार वर्मा का धन्यवाद करते हुए कहा कि शहीदों के परिवारों और जवानों का सम्मान आज डीएम की अनोखी पहल है और हम उम्मीद करते हैं कि आगे भी इसी तरह से शहीद और उनके परिवारों का सम्मान होता रहे। साथ ही उन्होंने कहा कि आज कार्यक्रम में रसिया से डेलिगेट भी आए।।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share