Greater Noida में वीर शहीदों के सम्मान में कारगिल रजतम का आयोजन, राष्ट्र के वीर सपूतों को नमन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 जुलाई 2024): शुक्रवार, 19 जुलाई को मातृभूमि पर जान न्यौछावर करने वाले देश के वीर शहीदों और उनके परिवारों को सम्मान देने के लिए एमसीआई, इंडिया एक्सपो, यूजीजे फाउंडेशन के संयुक्त प्रयासों से कारगिल रजतम का महा आयोजन इंडिया एक्सपो मार्ट मे किया गया। मुख्य रूप से दादरी विधायक तेजपाल नागर और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोपाल कृष्ण अग्रवाल उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में वीर शहीदों को नमन, सम्मान, श्रद्धांजलि के साथ साथ प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। साथ ही स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति गीतों पर डांस कर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। वीर शहीदों को नमन कर उनके परिवारों को सम्मानित किया गया। साथ ही फ्री हेल्थ केयर और ब्लड डोनेशन का आयोजन कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में शामिल हुए लोगों ने शहीदों को नमन कर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए रक्त दान किया।

कार्यक्रम में देश के वीर नायकों, विशेषत: कारगिल के वीरों, वेटरेंस परिवारों और शहीदों के परिवारों से रूबरू हुए और शहीदों के परिजनों ने दुर्लभ अवसरवीर जांबाजों के अनुभव के अनसुने किस्से सुनाए और देश के सैंकड़ों वीर शहीदों के घरों की मिट्टी के कलश पर पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य कारगिल रजतम कार्यक्रम के जरिए वीर शहीदों को याद करना और उनके परिवारों को सम्मानित करने के साथ–साथ देश की भावी युवा पीढ़ी को उन जांबाज वीरों के शौर्य और पराक्रम से अवगत कराते हुए। उनमें देश भक्ति और भारत की संस्कृति को प्रज्वलित रखना है। उद्देश्य, मिशन और दृष्टि मातृभूमि की रक्षा के लिए वर्दी पहन कर अपना सर्वस्व जीवन अर्पित करने वाले शूरवीरों, वेटरंस परिवार और शहीद परिवारों को नमन करने,उनका स्वागत और अभिनंदन करने ,उन्हें सामूहिक रूप से सम्मान देकर उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करने, उनका हौसला बढ़ाने और युवा पीढ़ी को देश सेवा के लिए प्रेरित करने का है। देश के युवाओं से अपील देश की भावी युवा पीढ़ी अपने सैन्य बलों के बलिदानों और वीर जवानों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने के लिए आगे आये।

कारगिल रजतम कार्यक्रम की सहयोग से श्रृंखला में सभी वर्गों, धर्मो और समुदाय के लोगो की भागीदारी के प्रयास के साथ नोएडा और ग्रेटर नोएडा के आरडब्ल्यू , सामाजिक, धार्मिक शैक्षणिक, व्यावसायिक, औद्योगिक संगठनों / संस्थानों की व्यक्तिगत / संस्थागत उपस्थिति / वर्चुअल भागीदारी रही।


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share