नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में पीकर मौज-मस्ती करने वालों की होगी बल्ले-बल्ले, आबकारी विभाग की अनोखी पहल

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (12 जुलाई 2024): नोएडा (Noida) और ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) शहर में पीकर मौज-मस्ती करने वालों से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है। बता दें कि विदेशों के जैसे ही अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी शराब की विश्वस्तरीय दुकानें खुलने जा रही है। इस अनोखी पहल की शुरुआत के बाद शौकीन मिजाज लोगों की बल्ले-बल्ले होने वाली है। लेकिन इस अनोखी पहल शराब की बिक्री पर आबकारी विभाग कड़ी नजर रखेगा।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी अनुसार नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में शराब शौकिन लोगों की रात में भी चांदी होनी जा रही है। क्योंकि अब नोएडा तथा ग्रेटर नोएडा में शराब की विश्वस्तरीय दुकानें खुलने जा रही है। ये दुकाने साधारण नहीं बल्कि महंगे और बड़े उत्पादों के शोरूम की तर्ज पर होगी इन दुकानों में देश की महंगी शराब के साथ साथ विदेशों की भी महंगी शराब मिलेगी। इन शराब की दुकानों की खास बात यह होगी कि यह शराब की दुकानें रात 10 के बजाय 11 बजे तक खुली रहेंगी। साथ ही जल्द ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में बार तड़के 4 बजे तक खुले रहेंगे।

आबकारी विभाग (Excise Department) के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग मॉल में पांच वर्ल्ड क्लास प्रीमियम रिटेल विंडोज खोलने का लक्ष्य रखा गया है। ये नई शराब की दुकानें शोरूम की तरह होंगी जिसमें लोग दुकान में अपनी पसंद की शराब चुन सकेंगे। पहले शराब के शौकीन लोग महंगी शराब के लिए दिल्ली गुरुग्राम, फरीदाबाद आदि जगहों जाते थे लेकिन वह नोएडा और ग्रेटर नोएडा में महंगी शराब के दुकानें खुलने से उनको बाहर नहीं जा पड़ेगा। आगे बताया कि आबकारी विभाग की समिति ने जिले में शराब की सभी लाइसेंसी दुकानों के भी समय में बदलाव करने का प्रस्ताव भेजा है।।

आबकारी विभाग की समिति ने इस प्रस्ताव तैयार कर उत्तर प्रदेश शासन (Uttar Pradesh Government) को भेज दिया है। वहीं प्रदेश सरकार राजस्व बढ़ाने पर निरंतर काम कर रही है। इसी के तहत आबकारी विभाग की समिति ने गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में राजस्व बढ़ाने के स्त्रोत तलाशे हैं। सर्वे के बाद समिति ने शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। जिसमें नोएडा और ग्रेटर नोएडा में वर्ल्ड क्लास प्रीमियम रिटेल विंडोज खोलने का प्रस्ताव भी शामिल है।।

 

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share