निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से घायल बच्चों को शारदा अस्पताल से किया गया डिस्चार्ज

ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र के खोदना गांव में 28 जून को निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से घायल हुए 5 बच्चों को पहले शहर के एक नामी अस्पताल में इलाज न करने बाद शारदा अस्पताल में गंभीर हालत में पुलिस ने ग्रीन कॉरिडोर बनाकर भर्ती कराया । लगभग 1 महीने के इलाज के बाद सोमवार को डिस्चार्ज किया गया। इस दौरान पुलिस उपायुक्त सुनीति और शारदा अस्पताल डॉक्टर व स्टाफ मौजूद रहे।

शारदा अस्पताल के डॉ अमित विज ने बताया कि घायल अवस्था में लाए गए बच्चों में हुसैन की हालत सबसे ज्यादा नाजुक थी। सिर के साथ हाथ पैरों में चोटें और गले में सूजन बहुत ज्यादा थी। तीन दिनों तक उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा। ट्यूब के जरिए खाना और दवा दी गई। 3 जुलाई को उनकी ट्यूब हटाई गई। उसके बाद धीरे धीरे सेहत में सुधार हुआ ।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा में 28 जून को दर्दनाक हादसा हो गया था। जहां बारिश की बारिश की वजह से निर्माणाधीन मकान की दीवार ढह गई। जिसमें 8 बच्चे दब गए और तीन बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों बच्चे स्कूल में गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए अपनी नानी के घर आए थे. इस बीच ये हादसा हो गया । इस हादसे में पांच बच्चे घायल हो गए थे ।जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया ।

ये हादसा ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर थाना क्षेत्र में खोदना कलां गांव में हुआ। जहां रहने वाले सगीर के घर छुट्टियों में रिश्तेदारों के बच्चे भी आए हुए थे।लेकिन, शुक्रवार रात को सगीर के घर की निर्माणाधीन दीवार भरभराकर गिर गई। जिसमें 5 बच्चे आयशा, हुसैन, वासील, समीर और सुहाना को घायल अवस्था में शारदा अस्पताल में एडमिट

Share