हाथरस में सत्संग भगदड़ हादसे में ग्रेटर नोएडा की प्रेमवती की मौत, बेटी के सामने तोड़ा मां ने दम

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (04 जुलाई 2024): हाथरस सत्संग भगदड़ हादसे (Hathras) Stampede Accident Satsang) के बाद हर जगह मातम छाया हुआ है। बता दें कि हाथरस में साकार हरि के सत्संग भगदड़ दर्दनाक हादसे में अब तक 121 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इस हादसे का शिकार ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) की प्रेमवती भी हुई है। वह अपनी बेटी कमलेश के‌ साथ सत्संग सुनने गई थी। बेटी कमलेश की आंखों के सामने मां प्रेमवती ने अपना दम तोड़ा। वहीं आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) हाथरस पहुंचकर घायलों से मिलें और इस मामले पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए । साथ ही मृतकों और घायल की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की।

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी अनुसार उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तो की भीड़ जुटी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे थे और वहीं सत्संग में भगदड़ मचने से एक हादसा हो गया जिसमें 121 लोगों की मौत की पुष्टि की गई। साथ ही 35 लोग घायल और 20 लोग लापता होने की खबर सामने आई है।

हादसे में मरने वाले वाले में ग्रेटर नोएडा क्षेत्र की दादरी के तुलसी विहार कॉलोनी की निवासी प्रेमवती 70 वर्षीय भी शामिल हैं।

प्रेमवती अपनी बेटी कमलेश के साथ सोमवार को सत्संग सुनाने के लिए हाथरस पहुंची थी।

मृतक प्रेमवती की बेटी कमलेश ने बताया कि मंगलवार को जब सत्संग समाप्त होने पर सभी श्रद्धालु बाबा के पैरों की धूल लेने के लिए आगे बढ़े इसी दौरान भीड़ उमड़ने से भगदड़ मची गई और भगदड़ में उसकी मां प्रेमवती का हाथ उसके हाथ से छूट गया और वह भी नीचे गिर गई। इस दौरान कई लोग इसकी मां के ऊपर से गुजरे उसकी मां उठ नहीं पाई और नीचे गिरने व दम घुटने से उसकी मां की उसके आंखों के सामने मौत हो गई।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share