गौतमबुद्ध नगर से डॉ महेश शर्मा की शानदार जीत पर क्या बोले जिले के समाजसेवी, शिक्षाविद, नेता एवं प्रबुद्ध मतदाता

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (06 जून 2024): गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं मौजूदा सांसद डॉ महेश शर्मा (MP Dr Mahesh Sharma) ने हैट्रिक लगाते हुए 5 लाख 59 हजार मतों से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इसके साथ ही डॉ महेश शर्मा पूरे उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक मतों से जीत दर्ज करने वाले सांसद बन गए हैं। टेन न्यूज नेटवर्क की टीम ने सांसद डॉ महेश शर्मा के तीसरी बार ऐतिहासिक जीत (Epic Win) दर्ज करने पर गौतमबुद्ध नगर जिले के समाजसेवी, शिक्षाविद, नेता एवं प्रबुद्ध मतदाताओं से खास बातचीत की।

टेन न्यूज के साथ टेलिफोनिक बातचीत में NEFOWA के अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा (President Abhishek Mishra) ने कहा कि सबसे पहले डॉ. महेश शर्मा को तीसरी बार गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से सांसद बनने की बधाई देते हैं। और 40 साल से लगातार उन्हें क्षेत्र के प्रतिनिधि के रूप में देखते आ रहे हैं। उनका व्यवहार हमेशा से जनता के प्रति उदार रहा है और उम्मीद है कि वह आगे भी गौतमबुद्ध नगर की समस्याओं का निवारण करते रहेंगे।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party)के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं नेता राजकुमार भाटी (Rajkumar Bhati) ने बातचीत में कहा कि पिछले 10 सालों से डॉ. महेश शर्मा गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के सांसद रहे। उनके द्वारा लेकिन कोई खास काम नहीं किया गया। इसलिए इस बार भी हमें उनसे कोई खास उम्मीद नहीं है।

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के पूर्व जिलाध्यक्ष अजय चौधरी (Former District President Ajay Chaudhary) ने टेन न्यूज से खास बातचीत में कहा कि सांसद डॉ महेश शर्मा को जनता ने चुना है और जनता का निर्णय सर्वोपरि है। हमें उनसे उम्मीद है कि वह किसानों की समस्याओं, महंगाई, प्राधिकरण से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान करेंगे और जनपद में पंचायत राज्य की व्यवस्था पर ध्यान दिया जाएगा।

नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन (Noida Entrepreneurs Association) के अध्यक्ष विपिन मल्हन (President Vipin Malhan) ने कहा कि सांसद डॉ. महेश शर्मा के कार्यों पर पूरा भरोसा था और यह तय था कि वह गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से एक बार फिर वह सांसद चुने जाएंगे। विकास की बात करें तो उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर में नोएडा औद्योगिक शहर है। इस पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाना चाहिए और उद्योग के क्षेत्र में नए रास्तों को तलाश किया जाना चाहिए।

राष्ट्रीय लोकदल (Rashtriya Lok Dal) के प्रदेश उपाध्यक्ष अजीत सिंह दौला (Vice President Ajit Singh Daula) ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि, राष्ट्रीय लोकदल और भारतीय जनता पार्टी के एकजुट संघर्ष ने डॉ. महेश शर्मा जी की जीत को उत्तर प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ जीत बना दिया और एनडीए को सरकार बनाने के लिए सफल संघर्ष किया।

जीएनआईओटी ग्रुप (GNIOT Group) की निर्देशिका डॉ सविता मोहन (Directory Dr. Savita Mohan) ने टेन न्यूज से बातचीत के दौरान बताया कि सांसद डॉ महेश शर्मा की जीत होना, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है। उनके काम को सबने देखा है वह 10 वर्षों से लगातार प्रदेश की सेवा करते रहे हैं तो उनकी जीत का होना निश्चित था। डॉ. महेश शर्मा एक अच्छे सांसद के साथ ही, संवेदनशील इंसान भी हैं। वह हमेशा लोगों के लिए उपलब्ध रहते हैं।‌ लगातार लोगों की समस्याओं से अवगत रहने के लिए तत्पर रहते हैं। इसके अलावा सांसद डॉ. महेश शर्मा को शिक्षा, इंडस्ट्री रोजगार और प्रदेश में पर्यावरण पर विशेष ध्यान देना चाहिए। हम करीब 17 सालों से यहां है लेकिन जैसे पहले प्रदूषण का स्तर इतना नहीं था, वह लगातार बढ़ रहा है। इस पर उन्हें विशेष ध्यान देना चाहिए।

नोवरा (Nowra) के अध्यक्ष एडवोकेट रंजन तोमर (Chairman Advocate Ranjan Tomar) ने टेन न्यूज को बताया कि सांसद डॉ. महेश शर्मा की यह बड़ी जीत है लेकिन आज जनपद में ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो 200 से अधिक गांव है जिन पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। सांसद डॉ. महेश शर्मा को शहरी मतदाताओं ने वोट देकर जिताया है, लेकिन उन्हें शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों पर भी ध्यान देना चाहिए। नोएडा के अंदर सिविल सोसाइटी बनाई जानी चाहिए, डेमोक्रेटिक और शक्तिशाली RWA को और मजबूत किया जाना चाहिए। नोएडा प्राधिकरण की शक्तियों को और बढ़ाया जाना चाहिए। बिजली की समस्याएं, गैर कानूनी बस्तियों का अतिक्रमण रोका जाना चाहिए। साफ पानी की व्यवस्था होनी चाहिए, ऐसे बुनियादी जरूरत का प्रदेश में खासतौर पर ध्यान रखा जाना चाहिए।

आलोक सिंह, एक्टिव सिटीजन टीम के संस्थापक ने कहा कि विकास का मतलब केवल शहरी विकास से नहीं है, विकास का अर्थ ग्रामीण क्षेत्रों में नई योजनाओं के आने के बाद बदलाव से है। कैसे शहरी क्षेत्र के लिए, ग्रामीण क्षेत्र को जहां बुनियादी ज़रूरतें भी पूरी नहीं होती छोड़ दिया जाता है। ग्रामीण वासियों की दैनिक समस्याओं का निवारण होना चाहिए, बिजली, पानी आदि व्यवस्थाएं होनी चाहिए।

NOFAA अध्यक्ष राजीवा सिंह का कहना है कि प्रदेश में प्रदूषण, पर्यावरण, ट्रैफिक जाम और लॉ एंड ऑर्डर से जुड़ी समस्याएं हैं। हम उम्मीद करते हैं कि सांसद डॉ. महेश शर्मा इन समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करेंगे, जनता ने उन्हें तीसरी बार चुना है इसलिए भी उन्हें इन गंभीर मुद्दों पर खास गौर करना चाहिए।

बता दे की सांसद डॉक्टर महेश शर्मा गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र से तीसरी बात सांसद बने हैं। वह 2014 और 19 से लगातार सांसद हैं वही इस बार 2024 के चुनाव में डॉक्टर महेश शर्मा ने ऐतिहासिक जीत हासिल की है। उन्होंने 5 लाख 59 हजार वोटों से सपा प्रत्याशी डॉक्टर महेंद्र नागर को हराया है।।

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share