गलगोटियास विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र अंकित सिंह ने यूपीएससी आईईएस 2023 में हासिल की AIR-5

गलगोटियास विश्वविद्यालय को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि उनके विश्वविद्यालय के 2015 बैच से बीटेक मैकेनिकल इंजीनियरिंग (एमई) स्नातक के छात्र अंकित सिंह ने अखिल भारतीय रैंक (एआईआर-5) के साथ “संघ लोक सेवा आयोग” (यूपीएससी) इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2023 को सफलतापूर्वक उत्तीर्ण किया है। यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और उनकी दृढ़ता का प्रमाण है।

गलगोटियास विश्वविद्यालय में एक मेहनती छात्र से लेकर भारत की सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगी परीक्षाओं में से एक शीर्ष परीक्षा के उम्मीदवारों में से एक बनने तक की अंकित की यात्रा वास्तव में प्रेरणादायक है। उनकी उपलब्धि से पूरे गलगोटिया समुदाय को बहुत गर्व और खुशी हुई है।

गलगोटियास विश्वविद्यालय के सीईओ डॉ. ध्रुव गलगोटिया ने अंकित को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि। “हमें अंकित सिंह की उत्कृष्ट उपलब्धि पर अविश्वसनीय रूप से गर्व है। यूपीएससी की परीक्षा को उत्तीर्ण करना एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, और ऑल इंडिया रैंक-5वीं ( एआईआर-5) हासिल करना उनकी असाधारण क्षमताओं और अथक प्रयासों का प्रमाण है। अंकित हमेशा एक प्रतिभाशाली छात्र रहे हैं। और हम उसकी कड़ी मेहनत को इतने उल्लेखनीय तरीके से फल मिलता देखकर रोमांचित हैं।

अंकित सिंह अपनी इस महान सफलता का श्रेय अपने माता पिता, अपने परिवार और अपने दोस्तों को देते हैं। और उन्होंने आगे कहा कि मेरा गलगोटियास विश्वविद्यालय, और मेरे सभी अध्यापक गण मेरी प्रेरणा के स्त्रोत हैं। अंकित उत्तर प्रदेश के ज़िला सुल्तानपुर के एक ग्राम टटेरीपुर चन्दा के रहने वाले हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा सरस्वती विद्या मंदिर सुल्तानपुर से प्रारंभ हुई और वहीं पर उनको कुछ नया करने की जिज्ञासा उत्पन्न हुई। उनके पिता एक सरकारी अधिकारी हैं और उनकी माता जी एक साधारण गृहणी हैं। अंकित कहते हैं कि जीवन में कड़ी मेहनत, सच्ची लग्न और सकारात्मक सोच मनुष्य को सदैव उन्नति के शिखर की ओर ले जाती है।

उन्होंने मैडिटेशन और योगा को भी अपनाने के लिये जोर देकर कहा कहा कि मेरे अपने निजी जीवन में भी इन सब का बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान है।

गलगोटियास विश्वविद्यालय अपने पूर्व छात्र अंकित सिंह को हार्दिक बधाई देता है और उनके उज्ज्वल भविष्य के सभी प्रयासों में निरंतर सफलता की कामना करता है। विश्वविद्यालय को विश्वास है कि अंकित सदैव महान ऊंचाइयां हासिल करते रहेंगे और समाज में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते रहेंगे।

Share