लोकतंत्र का महापर्व: “पहले मतदान फिर जलपान”, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा प्रयास जारी | IIMT ग्रुप ऑफ कॉलेज

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (23 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इस बाबत जिला प्रशासन पूरी तत्परता के साथ तैयारियों में जुटी हुई है। साथ ही गौतमबुद्ध नगर में मतदान प्रतिशत बढ़ाने को लेकर भी जनपद में कई सकारात्मक एवं प्रभावी प्रयास किए जा रहे हैं, अलग अलग स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं।

इसी कड़ी में मंगलवार, 23 अप्रैल को शहर के IIMT ग्रुप ऑफ कॉलेज में जिला प्रशासन एवं संस्थान प्रबंधन के सहयोग से ” युवा मतदाता जागरूकता रैली” का आयोजन किया गया। इस युवा जागरूकता रैली में लगभग एक हजार छात्र – छात्राओं और युवाओं ने प्रतिभाग किया। युवा मतदाता जागरूकता रैली में मुख्य अतिथि के रूप में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा उपस्थित रहे। वहीं कार्यक्रम में जिला प्रशासन की तरफ से गौतमबुद्ध नगर के मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) जनार्दन सिंह, डीआईओएस डॉ धर्मवीर सिंह, डीएसडब्ल्यूओ शैलेंद्र बहादुर सिंह उपस्थित रहे। जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन में आईआईएमटी ग्रुप के प्रबंध निदेशक डॉ मयंक अग्रवाल का भी अहम योगदान रहा। उक्त जागरूकता कार्यक्रम में युवा मतदाताओं को जागरूक किया गया और उन्हें एक वोट की कीमत समझाया गया।

इस मौके पर टेन न्यूज नेटवर्क से खास बातचीत करते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि, मतदान प्रतिशत बढ़े इसलिए जरूरी है की मतदाताओं को पता हो कि उनका बूथ कौन सा है और मतदाता सूची में उनका क्रमांक क्या है। इसलिए जिला प्रशासन ने मतदाता पर्ची बीएलओ के माध्यम से बंटवाने का काम किया है। यदि कहीं ये पर्ची नहीं पहुंची है तो मतदाता अपने बीएलओ से जरूर संपर्क कर लें।

जिलाधिकारी ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर 1950 जारी किया गया है, जो राउंड ओ क्लॉक चलता है, आप कॉल कर के संपर्क कर सकते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं को घर से बाहर निकलना चाहिए और मतदान करना चाहिए क्योंकि लोकतंत्र को मजबूत करने की जिम्मेदारी हम सबों की है। हमने कोई टारगेट नहीं लिया है, हम अपील कर रहे हैं। सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि घर से निकले और मतदान करें।

वहीं टेन न्यूज नेटवर्क से खास बातचीत करते हुए गौतमबुद्ध नगर के मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह ने कहा कि, जिला प्रशासन पूरी तत्परता के साथ प्रयास कर रहा है कि अधिक से अधिक मतदान हो। हमने हाई राइज सोसाइटी में बूथ बनाया है ताकि किसी भी मतदाताओं को कोई दिक्कत ना हो और साथ ही बीएलओ मतदाता पर्ची के माध्यम से सभी घरों तक पहुंच रहे हैं। मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं और कोशिश कर रहे हैं कि उन्हें कोई दिक्कत ना हो। उन्होंने कहा कि अबकी बार हम सभी लोगों का प्रयास यही है कि अधिक से अधिक मतदाताओं को बूथ तक लेकर जाएं और मतदान प्रतिशत बढ़े।

गौरतलब है कि गौतमबुद्ध नगर में खास कर शहरी क्षेत्रों में मतदान प्रतिशत का कम होना एक चिंता का विषय है। हालाकि इस बार जिला प्रशासन एवं गौतमबुद्ध नगर के प्रबुद्ध नागरिक पूरी तत्परता के साथ मतदान प्रतिशत बढ़ाने के कार्य कर रहे हैं और मतदाताओं को जागरूक कर रहे हैं।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share