गुर्जर समाज के बजाय ठाकुर को क्यों दिया टिकट | गौतमबुद्ध नगर में बसपा सुप्रीमो मायावती की रैली पर टेन न्यूज की विशेष रिपोर्ट

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 अप्रैल 2024): गौतमबुद्ध नगर में द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। इस बाबत राजनीतिक पार्टियां पूरी दमखम के साथ मैदान में डटी हुई है। राजनीति के तमाम दिग्गज गौतमबुद्ध नगर में आकर चुनाव प्रचार कर रहे हैं और अपनी पार्टी के प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में 22 अप्रैल, सोमवार को बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती गौतमबुद्ध नगर के सिकंदराबाद पहुंची। यहां बहन जी ने बसपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह सोलंकी के पक्ष में मतदान करने और भारी मतों से उन्हें जीत दिलाने की अपील की।

बसपा सुप्रीमो ने यहां एक विशाल जनसभा को संबोधित भी किया। बहन जी के आगमन को लेकर युवाओं, अल्पसंख्यकों एवं महिलाओं में खासा उत्साह देखने को मिला। इतनी भीषण गर्मी के बावजूद पांडाल में भारी तादाद में समर्थक एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

गौतमबुद्ध नगर से क्षत्रिय समाज को बसपा ने क्यों दिया टिकट

सिकंदराबाद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने संबोधन में कहा कि, गुर्जर समाज को लगता होगा कि बसपा ने गुर्जर समाज को टिकट नहीं दिया क्योंकि इस सीट से बसपा ने अधिकांश समय गुर्जर समाज के प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया है लेकिन इस बार क्षत्रिय समाज के राजेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया है। ऐसा हमें इसलिए करना पड़ा है क्योंकि यहां पर हमने कई लोकसभा चुनावों में गुर्जर समाज को टिकट दिया लेकिन वहीं दूसरी पार्टी से भी गुर्जर समाज के प्रत्याशी के खड़ा हो जाने के कारण उनका वोट बंटता रहा और जिसका पूरा लाभ भारतीय जनता पार्टी को मिलता रहा है और वह कई बार चुनाव जीतती रही है। इसीलिए हमने भाजपा को रोकने के लिए गुर्जर समाज नहीं बल्कि क्षत्रिय समाज को खड़ा करने का फैसला लिया क्योंकि यहां क्षत्रिय समाज की तादाद काफी अधिक है। और इस समाज का अन्य किसी भी पार्टी से कोई प्रत्याशी नहीं है। आगे बहन जी ने कहा कि मैं यह भी कहना चाहूंगी कि गुर्जर समाज को यह नहीं लगना चाहिए कि बहुजन समाज पार्टी ने इनकी उपेक्षा की है, क्योंकि हमने जब गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट से गुर्जर समाज के प्रत्याशी को नहीं खड़ा किया है तो आपकी नजदीकी बागपत लोकसभा सीट से हमने गुर्जर समाज के प्रत्याशी को टिकट दिया है। बहुजन समाज पार्टी ने टिकट बंटवारे के मामले में सभी समाज को बराबर की हिस्सेदारी दी है।

बीजेपी इतनी आसानी से सत्ता में नहीं आ पाएगी: मायावती, बसपा सुप्रीमो

बसपा सुप्रीमो ने आगे कहा कि, आपकी भीड़ और आपके जोश को देखकर मुझे ये भरोसा हो गया है कि आपलोग यहां से बसपा का बेहतर रिजल्ट जरूर लाएंगे। विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि, गलत नीतियों के कारण कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा है और वहीं अभी भाजपा केंद्र समेत कई राज्यों में काबिज है लेकिन इनकी भी जातिवादी एवं गलत नीतियों, सांप्रदायिक तनाव एवं संकीर्ण मानसिकता के कारण लगता है कि इस बार भाजपा भी आसानी से सत्ता में नहीं आ पाएगी। इनके जुमले और इनकी गारंटी इसबार काम आने वाली नहीं है क्योंकि देश की जनता अब जान चुकी है कि गरीबों, मध्यम वर्गीय लोगों और मेहनतकश लोगों से जो इन्होंने वादा किया था उसका 25 फीसदी भी कार्य धरातल पर नहीं हुआ। बल्कि इनका पूरा समय अपने चहेते रहे पूंजीपतियों और धन्नासेठों को धनवान बनाने और उन्हें बचाने में लगी रही है।

बीजेपी ने जांच एजेंसियों का किया राजनीतीकरण: मायावती, बसपा सुप्रीमो

बहन जी ने आगे कहा कि, अब ऐसा लगता है कि कांग्रेस पार्टी के तरह ही बीजेपी भी केंद्र की सभी जांच एजेंसियों का राजनीतीकरण कर दिया है। किसान – मजदूर सरकार से परेशान हैं। खासकर गौतमबुद्ध नगर जनपद में विकास के नामपर औने पौने दाम पर किसानों की जमीन ले ली जाती है और उन्हें मुआवजा नहीं दी जाती है। पूर्व में जब भी हमारी सरकार बनी हमने किसानों के हित का पूरा ध्यान रखा है और आगे भी रखेंगे।

बहन जी ने उठाया आरक्षण का मुद्दा

बसपा सुप्रीमो ने सिकंदराबाद में अपने संबोधन में कहा कि, आपको पता है कि सरकारी नौकरी में दलितों के अधूरे पड़े आरक्षण का कोटा भी अबतक नहीं भड़ा गया है। एससी वर्गों के पदोन्नति में आरक्षण भी अब काफी हद तक प्रभावहीन बना दिया गया है। जब उत्तर प्रदेश में सपा की सरकार रही तो इसको बिलकुल ही उन्होंने खत्म कर दिया था। दलितों के साथ साथ मुस्लिम एवं अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों की स्थिति हर स्तर पर दयनीय ही बनी हुई है।

उच्च जाति की स्थिति भी ठीक नहीं: मायावती, बसपा सुप्रीमो

बहन जी ने आगे कहा कि इनके साथ ही अपर कास्ट (उच्च जाति) के गरीब लोगों की स्थिति भी बहुत अच्छी नजर नहीं आ रही है, इतना ही नहीं बल्कि इनकी गलत नीतियों के कारण ही किसान भी आंदोलित रहता है। इनकी गलत आर्थिक नीतियों की वजह से देश के अर्थव्यवस्था पर भी काफी नकारात्मक प्रभाव पड़ रही है। देश में गरीबी, बेजोगारी, महंगाई बढ़ रही है, देश में फैला हर स्तर पर भ्रष्टाचार भी खत्म नहीं हुआ है। देश की सीमाएं अबतक सुरक्षित नहीं हुई है जो एक चिंता का विषय है। आखिरी में बसपा सुप्रीमो मायावती ने सभी आम मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि, देश की बदहाली को देखते हुए केंद्र एवं राज्यों में भाजपा, कांग्रेस एवं इनकी सहयोगी पार्टियों को रोकना होगा।

संसद में हमारी आवाज बहन मायावती की आवाज होगी: राजेंद्र सोलंकी, बसपा प्रत्याशी

मेरा सौभाग्य है कि जिस लोकसभा क्षेत्र की वो निवासी है, वहां से मुझे टिकट दिया गया है। आगे उन्होंने कहा कि आज लोग विकास की बात करते हैं, नोएडा और ग्रेटर नोएडा में जो भी विकास के कार्य हुए हैं चाहे वह विश्वविद्यालय बने हो या फिर सरकारी अस्पताल बने हो, हाइवे बने हो सबकी रूपरेखा बहन जी ने तैयार किया। भाइयों आप लोगों से बस एक निवेदन करना चाहता हूं कि अभी आपकी इज्जत दांव पर लगी हुई है। यदि हम चुनाव जीतते हैं तो संसद में हमारी आवाज बहन मायावती जी की आवाज मानी जाएगी। संसद में हमारी आवाज गरीबों की आवाज मानी जाएगी, मेरा चुनाव एक ऐसे व्यक्ति से है जिन्होंने होश खो दिया है। बिना होश खोए कोई व्यक्ति कह सकता है क्या कि “जो योगी का नहीं है, जो मोदी नहीं हुआ वह अपने बाप का नहीं हो सकता।” ये उन्होंने हमारे मां और बाप की तुलना करके हमारे समाज का अपमान किया है और इसका बदला आपको लेना है।

भाजपा प्रत्याशी डॉ महेश शर्मा पर हमला बोलते हुए कहा कि, महेश शर्मा जी जिस तरह की बात आपने कही है, उसका जवाब हम आपके अहंकार को झुका कर देंगे। ये फैसला आपको करना है। हमारे बाप पर आरोप लगा देना क्या हमारे बाप के लिए बीजेपी के प्रत्याशी की सर्टिफिकेट की आवश्यकता है, इसके लिए उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की आवश्यकता है। आगे कहा कि बीते दिनों डॉ महेश शर्मा ने कहा कि राजेंद्र सोलंकी के पास पांच रुपया नहीं है, इससे उन्होंने यह सिद्ध कर दिया कि मैं ( राजेंद्र सोलंकी) एक ईमानदार उम्मीदवार हूं। मेरी लड़ाई उनसे नहीं बल्कि उनके अहंकार के खिलाफ है। आपके अहंकार को दूर करने की कोशिश पब्लिक करेगी, मैं महेश शर्मा के अहंकार को दूर करने के लिए खड़ा हुआ हूं। इतने बड़े पूंजीपति के खिलाफ मैं खड़ा हुआ हूं जिसके जेब में पांच रुपए नहीं है। मैं ईमानदारी के साथ खड़ा हुआ हूं।

आपको बता दें कि गौतमबुद्ध नगर लोकसभा सीट पर लोकसभा चुनाव 2024 में त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है। जहां एक तरफ भाजपा ने मौजूदा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा को मैदान में उतारा है तो वहीं सपा ने डॉ महेंद्र नागर और बसपा ने राजेंद्र सिंह सोलंकी को टिकट दिया है। इस सीट पर द्वितीय चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है।।

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share