ITS डेंटल काॅलेज में व्हाइट कोट सेरेमनी एवं मेरिट पुरस्कार वितरण का हुआ आयोजन

दिनांक 20 अप्रेल 2024 को आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में व्हाइट कोट सेरेमनी एवं मेरिट पुरस्कार वितरण का आयोजन किया गया।

इस समारोह के विशिष्ट अतिथि राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ग्रेटर नोएडा निदेशक एवं वरिष्ट प्रोफेसर डाॅ0 (ब्रिगे0) राकेश गुप्ता, विशिष्ट अतिथि यू0एस0ए0 के काॅलेज आॅफ डेंटिस्टरी के पूर्व वरिष्ठ शिक्षक डाॅ0 महेश चैहान, आई0टी0एस0 द एजुकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ0 आर0 पी0 चडढा सचिव बी0 के0 अरोरा निदेशक पब्लिक रिलेशन सुरेन्द्र सूद, संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ सचित आनंद अरोरा एवं डेंटल और मेडिकल विभागों के सभी विभागाध्यक्ष, संस्थानके सभी शिक्षकों के अतिरिक्त संस्थान बी0डी0एस0 तृतीय वर्ष में अध्ययनरत सभी छात्रों के माता-पिता ने भाग लिया।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि डाॅ0 गुप्ता ने व्हाइट कोट सेरेमनी में सम्मिलित हुए छात्रों को कहा कि चिकित्सक का मुख्य धर्म निस्वार्थ भाव से जरूरतमंद मरीजों की सेवा करना तथा समाज में फैल रहे बीमारियों से बचाव के तरीकों से भी अवगत कराना है।

विशिष्ट अतिथि डाॅ0 महेश चैहान ने कहा कि तरह – तरह के स्वभाव के मरीज इलाज करवाने आते है चिकित्सकों का यह प्रयास होना चाहिए कि मरीजों को उन्ही की भाषा में उनकी बीमारी की पूरी जानकारी दें तथा जाति धर्म एवं लिंग का भेदभाव किये बगैर उनका सम्पूर्ण इलाज करें।

संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ अरोरा ने बताया कि संस्थान में बी0डी0एस0 तृतीय वर्ष में अध्ययनरत सभी छात्रों को डेंटल क्लिनिक में मरीजों के इलाज करने के पूर्व उन्हें मरीजों से मधुर व्यवहार रखने के तरीके तथा उनके कुशल उपचार हेतु अन्य तकनिकी जानकारियों के बारे में अनुभवी चिकित्सकों के द्वारा प्रशिक्षित किया जाता हैै तदुपरांत इलाज शुरू करने के पूर्व व्हाइट कोट देते हुए निस्वार्थ एवं बिना किसी भेद-भाव के आजीवन मरीजों के उचित इलाज हेतु सफथ दिलाई जाती है।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित बी0डी0एस0 के द्वितीय एवं चर्तुथ वर्ष के वार्षिक परीक्षा में उच्च रैंक प्राप्त सभी छात्रों को स्म्रति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करते हुए संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 अरोरा ने बताया कि संस्थान का हमेशा से ही छात्रों को अच्छी से अच्छी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का प्रयास रहा है जिसके कारण प्रत्येक वर्ष संस्थान में अध्ययनरत छात्रों द्वारा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षा में उच्च स्थान प्राप्त होता रहा है।

संस्थान के उपाध्यक्ष सोहिल चडढा ने व्हाइट कोट सेरेमनी में उपस्थित सभी छात्रों एवं बी0डी0एस0 की वार्षिक परीक्षा में विश्वविद्यालय एवं संस्थान में उच्च रैंक प्राप्त सभी छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Share