UPITS के अंतिम दिन कितने खुश लगे क्रेता , क्या कहते है आयोजन को लेकर साथ ही क्या रहा आकषर्ण का केंद्र । UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज आखिरी दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया।

उत्तर प्रदेश अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला में दूर – दूर से लोग घूमने व खरीददारी करने भी आए थे। एक महिला क्रेता ने टेन न्यूज से अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा की ,” यूपीआईटीएस एक काफी अच्छा आयोजन है , आने-जाने के लिए भी काफी सुविधा प्रदान की गई हैं। मैं इस कार्यक्रम को 10 में से 8 नंबर देना चाहूंगी क्योंकि सीनियर सिटीजन के लिए अलग से व्यवस्था की प्रावधान नहीं की गई है। साथ यहां आकर्षण का केंद्र महीला उद्यमियों को बढ़ावा देना मुझे बहुत अच्छा लगा।”

एक दूसरे क्रेता ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि,” उत्तर प्रदेश सरकार लोगों को जितने भी मौके दे रही हैं वह काफी सराहनीय है। हर प्रकार की कलाकृतियों से उत्तर प्रदेश के साथ-साथ भारत को बहुत बढ़ावा मिलेगा। कई तरह की योजनाओं को भी दर्शाया गया है। यूपीआईटीएस को मैं 10 में से 8 नंबर देना चाहूंगा।”

मानसी सिंह ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि,”बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार ने काफी बेहतर आयोजन किया है खासकर हस्तकला को काफी प्रोत्साहित किया है। इस आयोजन से छोटे उद्यमियों को काफी अच्छा प्रोत्साहन मिला है ताकि वह उभर कर आ सके। यूपीआईटीएस को मैं 10 में से 9 नंबर देना चाहूंगी। इस कार्यक्रम में हस्तकला मेरे लिए आकर्षण का केंद्र रहा। ”

एक खरीददार ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया कि,” यह कार्यक्रम काफी अच्छे से संयोजित किया गया है और यहां आकर बहुत अच्छा लगा कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश काफी प्रगति कर रहा हैं। यूपीआईटीएस को 10 में से 9 नंबर देना चाहूंग इस आयोजन के लिए । मेरे लिए आकर्षण का केंद्र इन्नोवेशन हब रहा । ”

साथ ही महिला क्रेता ने टेन न्यूज से बताया कि, “यहां कई तरह की नई चीज देखने को मिली काफी कुछ सीखने को मिला उतर प्रदेश काफी तरक्की कर रहा है । इस कार्यक्रम को मैं 10 में से 10 नंबर देना चाहूंगी। यहां आकर्षण का केंद्र मुझे आयुर्वेदिक चीजें लगी जिन्हे बढ़ावा दिया गया है। ”

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश के व्यापार प्रोत्साहन में एक नया इतिहास बनायेंगे।‍

Share