बिगनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर में पढ़ने वाले बच्चों के बीच पहुंची मशहूर कहानीकार अंजली तिवारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 अप्रैल 2024): साधना सिन्हा, फाउंडर प्रेसिडेंट एवं टीम नन्हक फाउंडेशन ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें बड़े गर्व एवं हर्ष की अनुभूति हो रही है कि नन्हक फाउंडेशन एवं बिगनिंग मिशन एजुकेशन सेंटर में पढ़ने वाले बच्चे बहुत सौभाग्यशाली हैं जो उन्हें अंजलि तिवारी का सानिध्य और आशीर्वाद मिला। आपको बता दें अंजली तिवारी एक जानी मानी कहानीकार हैं, जिन्होंने कुछ वर्ष पहले weaving tales के नाम से अपना कहानियों का सफर शुरू किया था। इनको बच्चों के लिए दुनिया भर से कहानियाँ ढूँढना और सुनाना बहुत पसंद है। अंजली का मानना है कि कहानियाँ श्रोताओं तक पहुँचने के लिए अपना रास्ता ख़ुद बना ही लेती हैं।

आगे साधना सिंहा ने बताया कि शनिवार 13 अप्रैल 2024 आपने हमारे बच्चों को बहुत ही नायाब तरीके से कहानी सुनाया। यह कहानी न केवल कहानी थी बल्कि इसमें कई तरह की शिक्षा जिज्ञासा एवं हंसी के उठे थे। बच्चे और हम सब इनकी कहानी में कुछ इस तरह मशगूल हो गए जैसे हम सब उसे जी रहे हो। बीच-बीच में सवाल जवाब भी बच्चों के साथ चलता रहाऋ सचमुच बिल्कुल नए तरीके से बच्चों ने थोड़ी देर में काफी कुछ सीख लिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने बच्चों को गोंड आर्ट के बारे में बताया और सभी को इसका अभ्यास भी करवाया, इतना ही नहीं अंजलि जी ने बच्चों के लिए पाठ्य सामग्री भी भेंट की एवं हमारे साथ बने रहने का वादा भी किया। हमारी पूरी टीम एवं सभी बच्चे अंजलि के तहे दिल से शुक्रगुजार हैं कि उन्होंने कुछ प्रतिभावान बच्चों को पढ़ने के लिए आर्थिक मदद दिलाने की भी बात कही।

जैसा की आप जानते हैं की नन्हक फाउंडेशन उन बच्चों को पढ़ने और उनके प्रतिभा विकास करने पर जोर देता है जिनके माता-पिता इसके लिए सक्षम नहीं है। शैक्षिक सत्र शुरू हो चुका है और हम कई बच्चों को नए स्कूलों में दाखिला दिलाने की कोशिश कर रहे हैं जिसके लिए आप सबके सहयोग की जरूरत है कुछ को थोड़ी और कुछ को पूरी मदद की जरूरत है अगर आप भी अपना सहयोग करना चाहते हैं तो आप हमसे इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

9354759753, 9278140515, 9321290874
Account Name NANHAK Foundation
A/c No 50210026188553
*Bank Name Bandhan Bank
Branch Name Greater Noida
IF’S Code BDBL0001729
All the donations are Exempted under 80G

 


प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share