राजस्व प्राप्ति के मामले में गौतमबुद्ध नगर स्टाम्प विभाग ने लगाई बड़ी छलांग, 18 फीसदी की वृद्धि

Tax

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (03 अप्रैल 2024): राजस्व प्राप्ति के मामले में गौतमबुद्ध नगर स्टाम्प विभाग ने बड़ी छलांग लगाई है। गौतमबुद्ध नगर स्टाम्प और पंजीकरण विभाग में वित्त वर्ष 2022-23 की तुलना में वित्त वर्ष 2023-24 के राजस्व संग्रह में 18 फीसदी का उछाल देखा गया है।

जिला प्रशासन के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक वर्ष 2023 में 3,018 करोड़ रूपए का राजस्व संग्रह दर्ज किया गया था, वहीं 2024 में 3,585 करोड़ रूपए का राजस्व संग्रह दर्ज किया गया है। हालांकि, यह वित्तीय वर्ष के लिए तय लक्ष्य 4,728 करोड़ से कम है।

गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने कहा कि ” वित्त वर्ष 2023-24 में राजस्व संग्रह 3,585 करोड़ रुपए है जो पिछले वित्त वर्ष में एकत्र किए गए राजस्व से अधिक है। इसका मुख्य कारण यह है कि जिले के विकास प्राधिकरणों ने वर्षों से लंबित फ्लैटों की रजिस्ट्री की अनुमति दे दी है। इससे घर खरीदने वालों को रजिस्ट्रियां कराने के लिए प्रोत्साहन मिला है, इसलिए पिछले वित्तीय वर्ष की तुलना में हमारा राजस्व बढ़ गया है।”

 

प्रिय पाठकों एवं दर्शकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा, ग्रेटर नोएडा वेस्ट, दादरी एवं ज़ेवर की दस महत्वपूर्ण खबरों को पढ़ने Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल को प्रतिदिन विजिट करे एवं अपनी ई मेल सबमिट कर सब्सक्राइब भी करे । नोएडा क्षेत्र की  विडियो न्यूज़ देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल को ज़रूर सब्सक्राइब करे।

Share