होली के अवसर पर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में शानदार उत्सव का आयोजन, फगुआ के रंग में रंगे शिक्षक एवं शिक्षार्थी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 मार्च 2024): होली के अवसर पर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में शानदार उत्सव का आयोजन किया गया। इस मौके पर गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. रवींद्र कुमार सिन्हा ने विश्वविद्यालय में होली के उत्सव की विशेष व्यवस्था की। जहां संकाय सदस्यों और कर्मचारियों के अलावा शिक्षार्थियों ने होली मिलन के अवसर पर गुलाल एवं मिठाई बांटकर इस पर्व को मनाया।

 

उत्सव के शुरुआत में कुलपति ने सभी को संबोधित किया और एक साथ मिलकर विश्वविद्यालय को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने का आह्वान किया। संबोधन के पश्चात मिठाई वितरण किया और साथ ही सभी मौजूद लोगों के चेहरों पर गुलाल लगाया। होली मनाने के इसी क्रम में विश्वविद्यालय परिसर में एक और कार्यक्रम ब्लॉक-ए में आयोजित किया गया, जिसमें विदेशी छात्र-छात्राओं और खास तौर पर बौद्ध अध्ययन विभाग के छात्र शामिल हुए। सभी बड़े ही उत्साह पूर्वक इस पर्व में शामिल हुए और उसके बाद सभी लोगों के शांति और समरसता के लिए मंगल सुक्त का पाठ किया। ब्लॉक-डी में शिक्षकों एवं उनके परिवार के लोगों ने जमकर रंग, गुलाल के साथ होली मनाई।

 

विभिन्न हॉस्टलों में छात्रों ने भी एक दूसरे के साथ होली मनाई और इसके बाद विशेष व्यजंनों का आनंद उठाया। विश्वविद्यालय के कर्मचारियों ने आवासीय ब्लॉक में होली का जश्न मनाया। कुलपति ने इस अद्वितीय समारोह में गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय परिवार के सदस्यों को एक साथ मिलकर खुशी मनाने और समृद्धि की शुभकामनाएं दी।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share