Bengal 1947 Movie की IIMT करेगा ग्रेटर नोएडा में विशेष स्क्रीनिंग, फिल्म के निर्माता निर्देशक ने क्या कहा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (21 मार्च 2024): गुरूवार, 21 मार्च को ‘यूथ फार नेशन’ और IIMT के संयुक्त तत्वावधान में बंगाल विभाजन पर केंद्रित फिल्म ‘बंगाल 1947’ का प्रमोशन करने के लिए ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन‌ किया गया। जिसमें IIMT ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर डा. मयंक अग्रवाल, फिल्म के कलाकार अंकुर अरमाम, सह प्रोड्यूसर ऋषभ पाण्डेय, यूथ फार नेशन के अध्यक्ष सुनील त्यागी और महामंत्री सुभाष तिवारी, संयोजक आज्ञाराम पांडेय उपस्थित रहे। फिल्म ‘बंगाल 1947’ की विशेष स्क्रीनिंग ग्रेटर नोएडा के सिनेमा हॉल में 1 अप्रैल 2024 को की जाएगी।

IIMT ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर डा. मयंक अग्रवाल ने कहा कि सकारात्मक सिनेमा समाज को सार्थक दिशा देता है, उसी को म‌द्देनजर रखते हुये आईआईएमटी के सभी विद्यार्थियों के लिये एक संगोष्ठी का आयोजन और फिल्म की स्क्रीनिंग सिनेमाघर में आयोजित की जा रही है। और 1 अप्रैल को ग्रेटर नोएडा के सिनेमा हॉल में बंगाल विभाजन पर केंद्रित फिल्म ‘बंगाल 1947’ की विशेष स्क्रीनिंग की जाएगी।

फिल्म के कलाकार अंकुर अरमाम ने बताया कि 16 अगस्त 1946 को मोहम्मद अली जिन्ना के डायरेक्ट एक्शन डे के एलान के बाद क्या हुआ था। ये शायद कुछ लोगों को पता है। पर 1946 से 1971 के बीच और क्या हुआ था और क्यों हुआ था और इससे हमें आगे क्या सीख मिली है। उन्हीं मु‌द्दों पर बात करती फिल्म ‘बंगाल 1947’ 29 मार्च 2024 को रिलीज हो रही है।

सह प्रोड्यूसर ऋषभ पाण्डेय ने बताया कि बंगाल 1947 फिल्म की शूटिंग छत्तीसगढ़ में की गई है। छत्तीसगढ़ में बंगाल के जैसे एरिया बनाकर शूटिंग की गई है। बंगाल के भाषा, पोशाक और खान-पान पर विशेष ध्यान रखकर ‘बंगाल 1947’ को बनाया गया है। साथ ही सभी कलाकारों ने फिल्म में अच्छा अभिनय किया है।

‘यूथ फार नेशन’ के अध्यक्ष सुनील त्यागी ने कहा कि भारतीय विचार भारतीय मूल्य और भारतीयता को स्थापित करने में मदद करता है। इसी ध्येय के साथ यूथ फार नेशन सिनेमा के माध्यम से संस्कृति का संवर्धन करने में विश्वास रखता है। इसको पूरा करने के लिये ग्रेटर नोएडा लघु फिल्म समारोह का भव्य आयोजन अगस्त 2023 में किया गया था। इसी कड़ी के रूप में ग्रेटर नोयडा के निवासियों के लिये एक फिल्म स्क्रीनिंग की व्यवस्था की जा रही है। जिसे आमंत्रण के आधार पर फिल्म और समाज के बीच संवाद स्थापित किया जा रहा है।

बता दें कि बंगाल विभाजन पर केंद्रित फिल्म ‘बंगाल 1947’ फिल्म आगामी 29 मार्च सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में अंकुर अरमाम और सुरभि श्रीवास्तव है साथ ही देवोलीना भट्टाचार्जी, सोहेला कपूर, ओंकार दास मानिकपुरी, आदित्य लाखिया, अनिल रस्तोगी, प्रमोद पवार, फलक राही, विक्रम टीडीआर और अतुल गंगवार जैसे कलाकार फिल्म में हैं। फिल्म का निर्देशन आकाशादित्य लामा ने किया है और संगीत स्कोर अभिषेक राय द्वारा रचित है। वही फिल्म के डायरेक्टर सतीश पांडे और सह डायरेक्टर रिषभ पांडे हैं।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share