गलगोटियास कॉलेज में ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने मनाया होली मिलन समारोह, सांसद, विधायक रहे मौजूद

ग्रेटर नोएडा : आज शहर के गलगोटिया विश्विद्यालय में ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब ने होली मिलन समारोह धूमधाम से मनाया। इस मौके पर शब्द मधु पत्रिका का विमोचन व फूलों से होली खेली गई।

कार्यक्रम की शुरूआत राज्यसभा सांसद सुरेंद्र सिंह नागर, एमएलए जेवर धीरेंद्र सिंह, एनएचएआई के चेयरमैन संतोष यादव,  नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम, पुलिस कमिश्नर लक्ष्मी सिंह,  गलगोटिया विश्विद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया,  ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब के अध्यक्ष धर्मेंद्र चंदेल ने दीप प्रज्जवलित करके किया।

इसके बाद शब्दमधु पत्रिका वार्षिकांक 2024 का विमोचन किया गया।

कार्यक्रम में गलगोटिया विश्विद्यालय म्यूजिक क्लब के बच्चों ने सरस्वती वंदना, और सीएस ब्रांच की छात्रा खुशी गौड़ ने होली पर आधारित क्लासिकल नृत्य पेश कर समां बांध दिया ।

मथुरा से आये कलाकारों ने मयूर नृत्य पेश कर सबका मन मोह लिया। इस दौरान कलाकारों ने बृज के फूलों की होली खेली। शहर की महिलाओं और ग्रेटर नोएडा वासियों ने फूलों की होली का खूब लुत्फ उठाया।

साँस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में मंच से जब अन्तर्राष्ट्रीय महान कवियत्री बहन कविता तिवारी ने अपनी ओजस्वी वाणी से देश प्रेम की कविताएँ सुनाकर ससभी को मंत्रमुग्ध कर दिया वो छंद पर छंद सुना रही थीं और पूरा परिसर तालियों से गूंज रहा था। जब उन्होंने बेटियों के सम्मान में कविता पाठ किया तो परिसर में करूणा रँस की ऐसी अद्भुत धारा बहने लगी कि वहाँ पर बैठे सभी लोगों के नेत्र सजल हो गयी। यही तो कविता के गायन की सार्थकता है। एक कहावत कि जहां ना पहुँचे रवि वहाँ पहुँचे कवि।

इस दौरान समाज सेवा, स्वास्थ सेवा, नागरिक सेवा के क्षेत्र में 6 लोगों को समान्नित किया गया।

संतोष यादव (IAS), चेयरमैन, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, भारत सरकार को उत्कृष्ट सेवा सम्मान से नवाजा गया। देश में एक्सप्रेस वे, हाइवे के निर्माण की दूरदर्शितापूर्ण रूपरेखा तैयार करने, उन्हें धरातल पर उतारने और समयबद्धता से कार्य पूरा करने के लिए आपके अद्भुत प्रयास, समर्पण, प्रतिबद्धता के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।

लक्ष्मी सिंह, पुलिस कमिश्नर, गौतमबुद्ध नगर को कानून व्यवस्था प्रहरी सम्मान से नवाजा गया। आपने गौतमबुद्ध नगर में कमिश्नर रहते हुए महिला सुरक्षा के लिए चार नए पिक बूथ बनवाए। इससे कामकाजी महिलाओं में सुरक्षा का माहौल बना।

त्रिवेणी सिंह, पूर्व आईपीएस, मानव सेवा सम्मान से समान्नित किया गया। आपने पुलिस सेवा में प्रदेश के अलग-अलग जनपदों में अपने कार्यकाल में जनता की शिकायतों को मानवीयता के साथ निराकरण कराकर उन्हें न्याय दिलाने का प्रयास किया है। साइबर क्राइम पर अंकुश के लिए आपके प्रयासों से सिर्फ उत्तर प्रदेश ही नहीं, पूरा देश लाभान्वित हुआ है।

इसके अलावा समाज सेवा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए संजय चेची को नागरिक गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया।

नेक्स्टजेन एनर्जिया के चेयरमैन डॉ. पीयूष द्विवेदी को समाजसेवा के लिए उत्कृष्ट गौरव सम्मान से नवाजा गया।

शारदा अस्पताल की दो नर्सिंग स्टाफ रेणु और ज्योति को स्वास्थ्य प्रहरी सम्मान से नवाजा गया। दोनों ने परीचौक पर प्रसव पीड़ा से तड़प रही महिला की डिलीवरी कराकर उस महिला की जान बचाई । यह उनके जीवन का मानवीय संवेदनाओं से परिपूर्ण एक नेक कार्य था।

इसके अलावा सोशल वेलफेयर के तहत ग्रेटर नोएडा प्रेस क्लब द्वारा महिला शक्ति उत्थान मंडल को गरीब युवतियों के सामूहिक विवाह के आयोजन के लिए और गरीब बच्चों को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान करने के लिए श्री साईं अक्षरधाम पाठशाला को सहयोग राशि प्रदान की गई।

कार्यक्रम में सांसद डॉ. महेश शर्मा, राज्य सभा सांसद सुरेंद्र सिंह नगर, गलगोटिया विश्वविद्यालय के सीईओ ध्रुव गलगोटिया, एमएलसी शिक्षा श्रीचंद शर्मा, कमिश्नर लक्ष्मी सिंह, नोएडा के सीईओ लोकेश एम, जिला पंचायत अध्यक्ष अमित चौधरी, गन्ना विकास कोऑपरेटिव सोसाइटी के चैयरमैन नवाब सिंह नागर, एडीएम नितिन मदान, एडीएम एलए यमुना प्राधिकरण बच्चू सिंह, तमाम पुलिस अधिकारीगण, ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों के अधिकांश आरडब्ल्यूए अध्यक्ष और फेडरेशन के अध्यक्ष, तमाम उद्यमी सामाजिक कार्यकर्ता, महिला संगठन आदि मौजूद रहे।

Share