बेनेट यूनिवर्सिटी में ‘उद्यम अभिमुखीकरण कार्यक्रम’ का आयोजन, एक्सपर्ट सिखाएंगे उद्यमिता एवं स्किल डेवलपमेंट के गुर

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (17 फरवरी 2024): ग्रेटर नोएडा स्थित बेनेट यूनिवर्सिटी में शनिवार, 17 फरवरी को 12:00 बजे से छात्रों के साथ ‘उद्यम अभिमुखीकरण कार्यक्रम’ का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सेवानिवृत्त वरिष्ठ आईएएस अधिकारी देश दीपक वर्मा होंगे, जो उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार में राज्यसभा महासचिव, संसदीय कार्य मंत्रालय में सचिव, उत्तर प्रदेश विद्युत नियामक बोर्ड के चेयरमैन जैसे महत्त्वपूर्ण पद संभाल चुके हैं तथा वर्तमान में एम्स गोरखपुर की गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष हैं।

उल्लेखनीय है कि विगत वर्ष प्रदेश सरकार द्वारा ‘ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट -2023’ के माध्यम से लगभग 38 लाख करोड़ निवेश के MOU पर हस्ताक्षर किए गए थे, जिसमें 02 लाख करोड़ निवेश के MOU जनपद गौतमबुद्ध नगर से हस्ताक्षर किए गए थे। इनमें से पहले चरण में लगभग 10 लाख करोड़ की लागत के प्रोजेक्टों को ज़मीन पर उतारने हेतु लखनऊ में दिनांक 19 फरवरी 2024 को ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया है। इन नये निवेश से प्रदेश में लगभग 35 लाख रोजगार के नये अवसर उत्पन्न होंगे।

नये अवसरों का लाभ उठाने व क्षमता संवर्धन के संबंध में संवेदीकरण करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा शुक्रवार को रिटायर्ड वरिष्ठ नौकरशाहों व शिक्षाविदों के साथ संवाद किया गया। पिछले कुछ सालों में प्रदेश में सुधरी क़ानून व्यवस्था, बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर तथा बेहतर क्रियान्वयन के दम पर प्रदेश को निवेश का डेस्टिनेशन बनाने की कवायद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा की जा रही है। प्रदेश के युवा इन अवसरों के लिए ख़ुद को तकनीकी रूप से सुदृढ़ करें तथा विश्वविद्यालय व कॉलेज कैंपस नवोन्नयन के केंद्र बनें। इंडस्ट्री की आवश्यकता की पूर्ति शिक्षण संस्थान करें साथ ही युवाओं के मन में उद्यमिता की प्रवृत्ति बढ़े इस हेतु स्किल इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, मुद्रा जैसी अनेकों योजनाये प्रदेश व भारत सरकार चला रही है। कैंपस को इंडस्ट्री से जोड़ने का यह अपने आप में अनूठा प्रयास है। वरिष्ठ व अनुभवी शिक्षाविदों /नौकरशाहों के साथ सीधा संवाद इन युवाओं के लिए अत्यंत लाभकारी सिद्ध होगा।

कार्यक्रम में प्रदेश सरकार द्वारा नामित विशेष सचिव स्तर के अधिकारी समेत ज़िला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी व विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजीत अब्राहम प्रतिभाग करेंगे।।

 

प्रिय पाठकों, प्रतिदिन ग्रेटर नोएडा की सभी महत्वपूर्ण एवं अहम खबरों को पढ़ने के लिए Parichowk.com : ग्रेटर नोएडा न्यूज पोर्टल एवं संबंधित विडियोज देखने के लिए टेन न्यूज नोएडा यूट्यूब चैनल विजिट करें, साथ ही न्यूज पोर्टल एवं यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें।।

Share