सफल उद्यमी बनना है तो प्रयास न छोड़े, Sharda University में बोले Shark Tank के Aman Gupta

सफल उद्यमी बनने के लिए आप कई बार असफल होंगे लेकिन एक सफल प्रयास से कामयाबी आपके कदम चुमेगी।मेरा सपना है कि विदेशी ब्रांड के लिए देश के लोग लाइन में लगते है, वैसे ही विदेशों में मेड इन इंडिया ब्रांड को लेकर लाइन लगेगी ये बात ग्रेनो के नॉलेज पार्क स्थित शारदा विश्वविद्यालय में आयोजित टॉक शो में बोट कंपनी के को फाउंडर और सीएमओ अमन गुप्ता ने कही इस दौरान ई सेल शारदा का लोगो भी लॉन्च किया गया।

कार्यक्रम ने उन्होनें कहा कि इससे पहले मैनें 5 और कंपनियां शुरू की थीं और पांचों में कोई एक भी नहीं चली। लेकिन मैंअसफलता से हताश नहीं हुआ और उद्यमी बनने की अपनी जिद नहीं छोड़ी।इसका नतीजा है कि आज मैं भारत के सफलतम स्‍टार्टअप में से एक का मालिक हूं। उन्होनें छात्रों से कहा कि एक सफल व्‍यवसायी बनने के लिए शुरुआत जल्‍द ही कर देनी चाहिए। अपने प्रयास किसी भी हाल में छोड़ने नहीं चाहिए।अगर पहली बार में सफल होते हो तो बहुत बढ़िया. अगर पहली बार में सफल नहीं होते हो और एंटरप्रेन्योर बनने का ही इरादा है, तो कोशिश करते रहो, मेहनत करते रहो, एक न एक दिन एंटरप्रेन्योर बन ही जाओगे। आज की जनरेशन ओल्ड जनरेशन से बहुत अलग है। उन्हें कुछ अलग करने का जज्बा है। भारत में 16 से 18 साल के युवा स्टार्टअप खोल रहे है और उन्हें फंडिंग भी मिल रही है।

विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर डॉ सिबाराम खारा ने कहा कि अमन गुप्ता युवाओं के हीरो है और प्रभाव भी डालते है। इंडिया में सबसे ज्यादा युवा रहते है। युवाओं को नौकरी के पीछे नही भागना चाहिए बल्कि नौकरी देने वाला बनना चाहिए। पूरी दुनिया में भारत तीसरा सबसे बड़ा देश है जहां लोग स्टार्टअप खोल रहे है।

इस दौरान प्रो वाइस चांसलर परमानंद, डायरेक्टर पीआर डॉ अजीत कुमार,डॉ अमित सहगल, डीन कपिल पांडला, डॉ बीके सिंह और एचओडी मौजूद रहे।

Share