दिवाली से पहले 213 आवेदकों को ग्रेटर नोएडा में आशियाने का तोहफा

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने दिवाली से पहले 213 और आवेदकों को खुद के आशियाने का तोहफा दे दिया है। बृहस्पतिवार को बिल्टअप फ्लैटों का ड्रा भी संपन्न हो गया। ड्रा के दूसरे दिन 213 आवेदकों को अपना घर मिल गया है। इन 213 सफल आवेदकों में तीन दिव्यांग भी हैं। प्राधिकरण को इन फ्लैटों से बतौर भुगतान राशि करीब 53 करोड रुपए की आमदनी होगी। अगर 77 सिंगल स्टोरी भवनों से प्राप्त होने वाली राशि को भी जोड़ लें, तो प्राधिकरण को लगभग 103 करोड़ रुपए प्राप्त होंगे। वहीं, दोनों दिनों के ड्रा को मिलाकर कुल 290 आवेदकों को ग्रेटर नोएडा में घर का सपना भी पूरा हो गया है।

ड्रॉ के दूसरे दिन भी आवेदकों के नामों की पर्ची स्कूली बच्चों से निकलवाई गई। ड्रा की पूरी प्रक्रिया का फेसबुक व यूट्यूब पर लाइव प्रसारण भी किया गया। बृहस्पतिवार को सुबह 11 बजे से फ्लैटों के लिए ड्रा कराया गया।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की तरफ से 120 वर्ग मीटर आकार के 77 सिंगल स्टोरी भवनों, बहुमंजिला स्टोरी के 1306 फ्लैटों और 189 बिल्टअप फ्लैटों की स्कीम 10 जुलाई को लांच की गई थी। 17 जुलाई से 31 अगस्त तक आवेदन मांगे गए थे। 2248 आवेदन आए हैं। दो चरणों में इनका ड्रा कराया गया। ड्रा के पहले दिन सेक्टर ज्यू टू व थ्री के 77 सिंगल स्टोरी भवनों का सफल ड्रा कराने के बाद आज दूसरे दिन (बृहस्पतिवार को) बहुमंजिला स्टोरी के और बिल्टअप फ्लैटों का ड्रा हुआ। सुबह करीब 11 बजे से ड्रा शुरू हुआ। दोपहर करीब एक बजे तक खत्म हो गया। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी की अध्यक्षता में यह ड्रा प्रक्रिया को संपन्न कराया गया। इस दौरान जीएम आरके देव, जीएम वित्त विनोद कुमार, ओएसडी हिमांशु वर्मा, ओएसडी विशु राजा, मैनेजर केएम चौधरी, मैनेजर प्रिंसका गुप्ता सहित कई वरिष्ठ अधिकारी गण मौजूद रहे। ड्रा की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए स्कूली बच्चों को बुलाया गया था। उन बच्चों ने ही आवेदकों के नामों व भूखंडों की पर्ची निकाली। इस पूरी प्रक्रिया की रिकॉर्डिंग भी की गई और लाइव प्रसारण भी किया गया। एसीईओ आशुतोष द्विवेदी ने बताया कि सभी सफल आवेदकों को अब जल्द ही आवंटन पत्र जारी पजेषन दे दिया जाएगा।

Share