जेवर विधानसभा के सैमसंग नगर एवं नीम गांव पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (19 जनवरी 2024): गुरूवार, 18 जनवरी को विकसित भारत संकल्प यात्रा जेवर विधानसभा के सैमसंग नगर एवं नीम का गांव पहुंची। सैमसंग नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को वर्चुअल संवाद कर सरकार की लाभकारी योजनाएं का लाभ अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को पहुंच है वो बताया।

सैमसंग नगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को वर्चुअल संबोधित किया उन्होंने कहा कि जब से यह अभियान 15 नवंबर से चालू हुआ है 50 लाख आयुष्मान कार्ड, 50 लाख बीमा योजना, 33 लाख पीएम किसान योजना, 22 लाख लाभार्थी गैस कनेक्शन के 10 लाख से ज्यादा इस यात्रा को आज लगभग 2 महीने हो चुके हैं। यह विकसित यात्रा एक विश्वास का रथ एक संकल्प यात्रा बन चुकी है जिन गांवों में गाड़ी अभी नहीं पहुंची है वहां के लोग इंतजार कर रहे हैं। इस यात्रा को अभी फरवरी तक भी बढ़ाया जा सकता ‌है यह यात्रा आगे भी जारी रहेगी हमने इतना भूतपूर्व समर्थन मिलेगा ऐसी हमने कल्पना नहीं की थी जय यात्रा 2 महीने में ही जन आंदोलन बन गई जहां गाड़ी जा रही है। वहां लोग स्वागत करने के लिए आतुर खड़े रहते हैं। 4 करोड लोगों का हेल्थ चेक हमारी सरकारी नव वर्ष में गरीबी आंकड़ा से 25 करोड लोग गरीबी से बाहर निकले हैं हमारे देश के लोगों को साधन और संसाधन मिले तो गरीबी से बाहर आ सकते हैं। मोदी सरकार को गरीबों का आशीर्वाद मिल रहा है। जिन महिलाओं को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिले हैं उनकी 70 परिधि रजिस्ट्री महिलाओं बहनों के नाम हुई है।

इस अवसर पर राज्यसभा सांसद राष्ट्रीय सचिव सुरेंद्र नागर, जेवर विधायक धीरेंद्र सिंह, एमएलसी विधायक चंद शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर, एमएलसी नरेंद्र भाटी, अभियान के जिला संयोजक रवि जिंदल, ब्लॉक प्रमुख विजेंद्र सिंह भाटी, संजय रावत, सुशील शर्मा, अमित भाटी, डॉक्टर चंद्रपाल सिंह, सुशील शर्मा आदि सैकड़ों लोग यात्रा व प्रधानमंत्री के वर्चुअल कार्यक्रम में सम्मिलित रहे।।

Share