श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा में विपक्ष द्वारा शामिल नहीं होने पर क्या बोले सुधांशु त्रिवेदी | जीएल बजाज, ग्रेटर नोएडा, राम महोत्सव

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 जनवरी 2024): मंगलवार को जीएल बजाज एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस ग्रेटर नोएडा में आयोजित ‘श्री राम महोत्सव’ में विशिष्ट वक्ता के रूप में राज्यसभा सांसद, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता, प्रखर वक्ता एवं शिक्षाविद् सुधांशु त्रिवेदी; श्री रामकिनकर विचार मिशन के संस्थापक अध्यक्ष, संत मैथिली शरण; कवि, गीतकार एवं संवाद लेखक मनोज मुन्ताशिर उपस्थित रहे।

इस मौके पर उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों का जीएल बजाज एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस के उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल ने भव्य स्वागत किया और अपने संस्थान को प्रभु श्री राम के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से अप्रत्यक्ष रूप से जोड़ा। इस मौके पर वास्तव में संस्थान के छात्र – छात्राओं एवं विशेष आमंत्रित गणमान्यों में उत्साह एवं जोश देखने लायक था।

अलौकिक ज्ञान , प्रस्तुति कला एवं स्मरणशक्ति के धनी राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने इस खास मौके पर टेन न्यूज नेटवर्क से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि “महात्मा गांधी ने सोचा था कि भारत का शासन रामराज्य के आधार पर होना चाहिए। तो स्वाधीनता तो हमें 1947 में मिल गई थी पर स्वतंत्रता नहीं मिली थी। तंत्र में हमारा स्व का तत्व नहीं था आज उस स्व के तंत्र की प्राण -प्रतिष्ठा होने जा रही है।” प्राण प्रतिष्ठा समारोह में विपक्ष के शामिल नहीं होने पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ‘सकल पदार्थ है जग माहीं, कर्महीन नर पावत नाहीं’। सबकुछ उपलब्धियां ईश्वर ने दे रखी है अब जिसकी जैसी पात्रता है उस अनुसार उसे प्राप्त होता है। जो नहीं प्राप्त करना चाहता वह उसकी बुद्धि है।

गौतमबुद्ध नगर ज़िले के लोगों से विशेष आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि आज से उत्सव शुरू हो गया है हम उसमें अप्रत्यक्ष रूप में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें और मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम के आदर्शों को अपने आचरण में अपने परिवार में समाज में स्थापित करें और बच्चों को अवश्य समझाएं। क्योंकि तुलसी ने भी कहा कि ‘रामचरितमानस’ तो राम के चरित्र को मानस में धारण करने की आवश्यकता है। और पीएम मोदी जी के नेतृत्व में भारत महान बनने की दिशा में अग्रसर हो चुका है।

आपको बता दें कि आगामी 22 जनवरी को ‘राम की नगरी’ अयोध्या धाम में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम की भव्य प्राण- प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है। आराध्य प्रभु के आगमन को लेकर पूरा विश्व इन दिनों राममय है।।

Share