देश को आगे बढ़ाने के लिए खेल जरूरी: स्पोर्ट्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में बोले सांसद डॉ महेश शर्मा

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (31 दिसंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के विश्व भारती पब्लिक स्कूल में शनिवार को धूमधाम से मनाया गया स्पोर्ट्स डे। स्पोर्ट्स डे के अवसर पर अंतर सदनीय खेल प्रतियोगिता का शानदार आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ गीत व खेल शपथ के साथ हुआ।

देश को आगे बढ़ाने के लिए खेल जरूरी: डॉ महेश शर्मा

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सांसद एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ महेश शर्मा उपस्थित रहे। उन्होंने युवा प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल को हमेशा पूरे उत्साह से खेलना चाहिए ना कि जीत -हार के भावना से। आगे कहा कि आप सभी युवा ही भारत की संकृति की महक लेकर विश्व पटल पर अपना नाम ऊंचा करेंगे। समाज और देश को जोड़ने का काम खेल भावना किया है। पीएम मोदी के कथन को सार्थक करते हुए कहा कि “खेलेगा इंडिया खिलेगा इंडिया”। देश को आगे बढ़ाने के लिए खेल जरूरी है जिससे देश का सर्वांगीण विकास हो सके।

कार्यक्रम में प्री प्राइमरी से लेकर कक्षा -12 तक के छात्रों ने भाग लिया। उनके उत्साहवर्धन के लिए हुप ड्रिल, पैटर्न ड्रिल, मिकी माउस ड्रिल, मेगाडस्कर और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। उक्त प्रतियोगिता का उद्देश्य था कि छात्रों का पढ़ाई के साथ -साथ खेल के क्षेत्र में भी विकास हो।।

Share