लोकल फंड ऑडिट की टीम पहुंची गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय, प्राधिकरण के अधिकारियों में मचा हड़कंप

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28 दिसंबर 2023): सपा सरकार में उत्तर प्रदेश के नोएडा , ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण में हुई 2300 करोड़ की गड़बड़ी की जांच करने के लिए लोकल फंड की ऑडिट टीम गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंची और तीनों प्राधिकरण के अधिकारियों को जवाब तलब किया।

प्राधिकरण के अधिकारियों में मचा हड़कंप

लोकल फंड की ऑडिट टीम के गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में पहुंचते ही ग्रेटर नोएडा, नोएडा और यमुना प्राधिकरण के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। 2300 करोड़ की गड़बड़ी को लेकर अधिकारयों से जवाब मांगे गए हैं, जिसके बाद दिनभर प्राधिकरण के अधिकारियों में हड़कंप मचा रहा।

क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि तत्कालीन सपा सरकार के कार्यकाल में ग्रेटर नोएडा, नोएडा और यमुना प्राधिकरण में हुए विकास कार्यों में 2300 करोड़ रुपए की धांधलेबाजी पकड़ में आई थी। मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय निधि लेखा परीक्षा के 2018-19 के वार्षिक प्रतिवेदन में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग विभागों के अलावा नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना प्राधिकरण की ऑडिट रिपोर्ट बीते दिनों विधानसभा में रखी गई। पेश रिपोर्ट के मुताबिक 2010-11 और 2015-16 के दरमियान अलग-अलग कार्यों में 2300 करोड़ की गड़बड़ी पाई गई।

पैसे की बर्बादी सहित कई आपत्तियां

2300 करोड़ की गड़बड़ी पाए जाने के बाद कई आपत्तियां दर्ज की गई। लोकल फंड ऑडिट की ओर से लगाई गई आपत्तियों में जमीन अर्जित ना होने , बिना जमीन मिले ही काम शुरू कराने से पैसे की बर्बादी, बिना आदेश के काम कराने, मलबा उठाने में अनियमितता सहित कई आपत्तियां दर्ज की गई।

इन सभी आपत्तियों की करने बुधवार को लोकल फंड ऑडिट की टीम गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय पहुंची और प्राधिकरण के अधिकारियों से जवाब मांगा। अधिकारियों के जवाब के आधार पर उप समिति मुख्य समिति को सिफारिश करेगी।।

Share