शिकायत मिलने के तुरंत बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने रैन बसेरा में सफाई के दिए निर्देश

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (27 दिसंबर 2023): बढती ठंड और कोहरे के मद्देनजर ग्रेटर नोएडा शहर में जगह-जगह असहाय लोगों के लिए रैन बसेरा बनवाए जा रहे हैं। आज बुधवार को समाजसेवी हरेन्द्र भाटी ने डेल्टा-2 के बारात घर में एक एनजीओ द्वारा बनवाए गए रैन बसेरे की व्यवस्था का निरीक्षण किया तो देखा कि वहां गंदगी का अंबार लगा हुआ और रैन बसेरे की व्यवस्था सुचारू रूप से नहीं मिली। जिसके बाद उन्होंने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के संबंधित अधिकारियों और एनजीओ से सोशल मीडिया पर डेल्टा 2 के बारात घर में फैली गंदगी को साफ कर रैन बसेरा की व्यवस्था दुरुस्त करने की अपील की। जिसके बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए डेल्टा 2 के बारात घर में फैली गंदगी को साफ कराया।

समाजसेवी हरेन्द्र भाटी ने बताया कि आज हमारे द्वारा सेक्टर डेल्टा 2 के बारात घर में लग रहे रैन बसेरे का निरीक्षण किया गया। जोकि किसी संस्था के द्वारा लगाया गया है। यहां बारात घर के टॉयलेटों की स्थिति बद से बदतर पड़ी हुई है। साफ सफाई बिल्कुल भी नहीं है। कही गंदगी है तो कहीं दारू के बोतले पड़ी हैं। ग्रेटर नोएडा में और भी जगह रैन बसेरे बनाए गए हैं उन्हें भी देखें और यहां भी देखें जो रैन बसेरा यहां बना हुआ है सिर्फ दिखावे के लिए बनाया है। क्योंकि रजाई एवं गद्दे बहुत ही हल्के है इसमें कैसे सर्दी रोकी जा सकती है मेरा वर्क सर्किल 5 के सीनियर मैनेजर विजय कुमार बाजपेई व ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण स्वास्थ्य की टीम अनुरोध है कि बारात घर में जाकर देखे कितनी बुरी हालत है ओर डिविज़न फ़ाईव के द्वारा रैन बसेरा बनवाया गया है उस बारात घर के बाथरूम एवं टॉयलेटों को साफ करवायै एवं रैन बसेरे में अच्छे और साफ-सुथरे रजाई गद्दो को डलवाए जिससे असहाय एवं गरीब व्यक्ति अपनी रात यहां रैन बसेरे में बीता सके।

वही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने तुरंत इस मामले पर कार्रवाई करते हुए डेल्टा-2 के बारात घर में फैली गंदी को साफ करवाया और साथ एनजीओ को रैन बसेरा व्यवस्था में सुधार करने के आदेश दिए ताकि बढती ठंड और कोहरे से असहाय लोगों को रैन बसेरे में राहत मिल सके।।

Share