ITS डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा में भव्य माता की चैकी का आयोजन

आई0 टी0 एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा ने अपनी परम्परानुसार दिनांक 08.12.2023 को संस्थान में बी0डी0एस0 के 18वें और एम0डी0एस0 के 12वें सत्र के शुभारंभ के उपलक्ष्य में एक भव्य ‘‘माता की चैकी’’ का आयोजन किया गया।
माता की चैकी का शुभारंभ आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप के अध्यक्ष डाॅ आर0 पी0 चड्ढा, मीरा चड्ढा, उपाध्यक्ष सोहिल चड्ढा, श्रुति चड्ढा, सचिव बी0 के0 अरोडा, प्रधानाचार्य डाॅ सचित आनन्द अरोड़ा व निदेशक-पब्लिक रिलेशन सुरेन्द ्रसूद ने अपने पूरे परिवार के साथ विधिवत मंत्रोपचार सहित पूजा अर्चना के साथ हुआ।

इस अवसर पर संस्थान में एक वृहत विशाल पंडाल बनाया गया जिसमें मां दुर्गा, सरस्वती के साथ-साथ भगवान श्रीराम, श्री कृष्णा, हनुमान जी, शिवजी, पार्वती के साथ-साथ श्री गणेश जी की उपस्थिति पंडाल की शोभा बढा रहे थे।

विधिवत पूजा अर्चना के उपरांत फरीदाबाद के मशहूर बंटी म्यूजीकल ग्रुप द्वारा एक से बढकर एक कई भजन प्रस्तुत किए गए व बीच-बीच में भगवान राम, शिव व श्रीकृष्ण की लीला की सचित्र झांकियां भी प्रस्तुत की गयी।
भजन गायन की प्रस्तुती के समय संस्थान के सभी विद्यार्थी व शिक्षक गण दूर-दूर से माता की चैकी में भाग लेने आये। विद्यार्थियों के अभिभावक गणके जय माता दी के नारों से पूरा संस्थान गूंज रहा था।

इस अवसर पर संस्थान के सचिव बी0 के0 अरोड़ा ने कहा कि आई0टी0एस0 – द एजूकेशन ग्रुप की यह पुरानी परम्परा रही है कि ग्रुप के सभी काॅलेजों के सम्बंधित पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के शैक्षणिक स़त्र के आरम्भ में अपनी सफलता व उद्देश्यों की पूर्ति हेतु आर्शीवाद प्राप्त करने के लिए प्रति वर्ष माता की चैकी का आयोजन बडी धूमधाम से किया जाता है। जिसमें संस्थान के सभी विद्यार्थी एवं शिक्षक गण परिवार सहित शामिल होते है।

इस अवसर पर संस्थान के प्रधानाचार्य डाॅ0 सचित आनन्द अरोड़ा ने बताया कि आई0टी0एस0 डेंटल काॅलेज, ग्रेटर नोएडा अपनी शिक्षा व गुणवत्ता के मानक के आधार पर भारत के अग्रणी डेंटल काॅलेजो में से एक है। यहां पर भारत के लगभग सभी प्रांतों से छात्र-छात्रायें दंत चिकित्सा की शिक्षा प्राप्त करने हेतु आते है।
कार्यक्रम के उददेश्य के बारे में बताते हुए डाॅ0 अरोड़ा ने कहा कि भक्ति से विश्वास बढता है तथा इससे सेवा की भावना भी उत्पन्न होती है।

कार्यक्रम के अंत में आई0टी0एस0 परिवार के सभी सदस्यों ने अपने आगंतुक मेहमानों के साथ-साथ माता रानी की आरती में हिस्सा लिया तथा आर्शीवाद स्वरूप माता रानी का प्रसाद ग्रहण किया।
कार्यक्रम के समापन के पश्चात् संस्थान के सभी शिक्षक, कर्मचारी एवं उनके परिवार के सदस्यों के साथ-साथ संस्थान के सभी छात्रों ने और उनके माता पिता ने अपराहन भोजन ग्रहण किया।

Share