उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के हाथों सम्मानित हुए प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य गुरु जी गौतम ऋषि

टेन न्यूज नेटवर्क

नोएडा (08 दिसंबर 2023): भारत के प्रसिद्ध एवं प्रतिष्ठित और ख्याति प्राप्त ज्योतिषाचार्य, मार्गदर्शक एवं “गौ सेवक” गुरु जी गौतम ऋषि के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गया है। गौतमबुद्ध नगर के नोएडा निवासी गुरुजी गौतम ऋषि को बीते मंगलवार को लखनऊ में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के हाथों “कायस्थ रत्न 2023″ सम्मान से सम्मानित किया गया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ अरुण सक्सेना, लखनऊ की महापौर सुषमा खर्कवाल, उत्तर प्रदेश के प्रभारी एवं संगठन मंत्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव सहित कई गणमान्य हस्ती मौजूद रहे।

ज्ञात हो कि गुरु जी गौतम ऋषि एक प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य हैं। ज्योतिषी के क्षेत्र में इन्होंने देशभर में विशेष ख्याति अर्जित की है। विशेष तौर पर ये वैज्ञानिकता, प्रमाणिकता और तार्किकता के साथ ज्योतिषीय गणना एवं समस्याओं के समाधान के उपाय के लिए जाने जाते हैं।

गुरु जी गौतम ऋषि को पूर्व में भी कई राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचो पर सम्मानित किया जा चुका है। सम्मान प्राप्त करने के बाद टेन न्यूज से बातचीत में गुरुजी ने कहा कि ” यह सम्मान प्रदान करने के लिए सभी आयोजकों एवं प्रदेश के उपमुख्यमंत्री जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं”। “कायस्थ रत्न 2023” से अलंकृत होने के बाद गुरु जी को बधाई एवं शुभकामना देने वालों का ताता लगा है।।

Share