नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के समीप मिनी मुंबई की तर्ज़ पर बसेगी फिनटेक सिटी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 नवंबर 2023): यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में एशिया के सबसे बड़े एयरपोर्ट नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट), फिल्म सिटी, मेडिकल डिवाइस पार्क और ट्राय पार्क इत्यादि के निर्माण के साथ क्षेत्र की मांग देश में नहीं विदेशों में बढ़ गई है। निवेशक क्षेत्र में आकर बसना और रोजगार करना चाहते हैं। अब यमुना प्राधिकरण के क्षेत्र में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिनटेक सिटी बनने जा रही है।

बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिनटेक सिटी बनाने को लेकर यमुना विकास प्राधिकार ने तैयारी शुरू कर दी है। वहीं इस फिनटेक सिटी में वित्तीय कारोबार से जुड़ी कंपनियों को इकाई लगाने का मौका मिलेगा। फिनटेक सिटी के लिए यमुना प्राधिकरण ने फाइनेंसियली बिजनेस से जुड़ी कंपनियों को निवेश करने के लिए आमंत्रित किया है।

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बसाई जाने वाली फिनटेक सिटी के लिए सेक्टर 9 में 350 एकड़ भूमि रिजर्व की गई है। इसलिए 350 एकड़ जमीन आरक्षित की गई है। फिनटेक सिटी के लिए यमुना प्राधिकरण ने प्रीबिड बैठक 29 नवंबर को रखी है और 13 दिसंबर तक टेंडर जमा करने का समय दिया गया है। जबकि 15 दिसंबर को टेंडर खोले जाएंगे।

यमुना प्राधिकरण सीईओ डॉ.अरुणवीर सिंह के अनुसार मिनी मुंबई की तर्ज़ पर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास फिनटेक सिटी को बनाया जाएगा। जिसमें में ऑनलाइन बैंकिग,, निवेश, फंडिंग डिजिटल मनी, बीमा कंपनियां, शॉपिंग सेंटर और ई-पेमेंटजैसी कंपनियों को जमीन आवंटित की जाएगी। उम्मीद है कि इस फिनटेक सिटी में करोड़ों रुपए का निवेश होगा।।

Share