भाई बना दुश्मन: दोस्तों के साथ मिलकर भाई को उतारा मौत के घाट, चार आरोपी गिरफ्तार

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 नवंबर 2023): थाना जारचा पुलिस ने हत्या की घटना के 7 घंटे के अंदर सफल अनावरण करते हुए घटना में शामिल चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मृतक प्रतिदिन घर पर शराब पीकर आता था और मारपीट करता था। रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर आरोपी भाई राहुल ने अपने तीन दोस्तों दीपक, बंटी व निशु के साथ मिलकर भाई की हत्या कर दी।

ग्रेटर नोएडा एडीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि 06 नवंबर को समय करीब सुबह 9ः00 बजे थाना जारचा पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि प्यावली नहर में एक अज्ञात व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है। शव के पास एक बिना नंबर की बुलेट मोटरसाइकिल भी पड़ी है। सूचना पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा तथा बुलेट मोटरसाइकिल के चेचिस नंबर से मृतक की पहचान की गई। मृतक की पहचान आशुतोष चौहान पुत्र रविंद्र चौहान निवासी धूम मानिकपुर, थाना बादलपुर, गौतमबुद्ध नगर के रूप में हुई। उत्त संबंध में मृतक की पत्नी ने 7/8 की रात्रि में अज्ञात आरोपी के खिलाफ एफआईआर पंजीकृत कराई।

आगे एडीसीपी ने बताया कि आज बुधवार, 08 नवंबर को थाना जारचा पर वादिया मुकदमा की लिखित तहरीर के आधार पर धारा 302/201 आईपीसी बनाम अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज पंजीकृत गया था। इस घटना के खुलासा करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने थाना जारचा की तीन टीमें लगाई गई थी, इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस में सीसीटीवी फुटेज की मदद से महज 07 घंटे के अंदर घटना में शामिल 04 आरोपी राहुल, दीपक उर्फ विपिन, सुमित उर्फ बंटी और निशु को रानौली गेट से गिरफ्तार किया गया है। साथ ही आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल व मृतक का मोबाइल फोन आदि बरामद हुए है। इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस व सीसीटीवी की मदद से घटना में मृतक के छोटे भाई राहुल व उसके तीन साथियों का शामिल होना पाया गया जिन्हे गोपनीय सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ पर मृतक के भाई राहुल ने बताया कि उसका भाई मृतक आशुतोष प्रतिदिन घर पर शराब पीकर आता था 5 नवंबर को भी शाम को 6ः00 बजे शराब पीकर आया था और मारपीट कर उसने व उसकी माँ मीना देवी को घर से बाहर निकाल दिया था। रोज-रोज के झगड़े से परेशान होकर राहुल ने अपने तीन दोस्तों दीपक, बंटी व निशु को फोन कर बुलाया तथा अपने भाई को मारने की योजना बनाई तथा बाइपास दादरी के पास कच्ची कॉलोनी में ले जाकर पहले अपने दोस्तों के साथ अपने भाई को शराब पिलवाई उसके बाद गमछे से उसका गला घोटकर उसकी हत्या कर दी तथा अपने भाई के शव को उसी की मोटरसाइकिल पर रखकर साक्ष्य छिपाने के आशय से मोटरसाइकिल सहित प्यावली नहर में फेंक दिया।।

Share