ग्रेटर नोएडा वासियों को मेट्रो के लिए करना पड़ेगा इंतजार, जानें पूरी डिटेल्स

Noida Metro

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (31 अक्टूबर 2023): ग्रेटर नोएडा वासियों को एक निराश करने वाली खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट के यात्रियों को अभी मेट्रो सुविधा का लाभ लेने के लिए काफी इंतजार करना पड़ेगा।

मेट्रो के लिए करना होगा लंबा इंतजार

नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा शहर के बीच चल रही एक्वा मेट्रो ट्रेन को ग्रेटर नोएडा वेस्ट से जोड़े जाने का कार्यक्रम बहुत पहले बना लिया गया था। नोएडा सेक्टर 51 में स्थित मेट्रो स्टेशन से ग्रेटर नोएडा वेस्ट को जोड़ा जाना है। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरएसी) इस बाबत दो बार डीपीआर तैयार कर चुकी है। लेकिन भारत सरकार के आवास एवं शहरी कार्य मंत्रालय ने मंजूरी नहीं दी है। अब दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन तथा नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन को मिलकर विस्तृत विस्तृत कार्य योजना बनाने को कहा है।

शहरी विकास मंत्रालय ने इस कार्य के लिए डीएमआरसी को एक महीने का वक्त दिया है। एनएमआरसी के अधिकारी चाहते हैं कि नोएडा के सेक्टर 51 से शुरू करके ग्रेटर नोएडा वेस्ट को सीधे एक्वा मेट्रो रेल से जोड़ दिया जाए। लेकिन यह कार्य डीएमआरसी की तकनीक टीम को एनएमआरसी का प्रस्ताव पसंद नहीं आ रहा है। अब इस कारण से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के निवासियों के मेट्रो सुविधा का लाभ लेने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ेगा। विशेषज्ञों की मानें तो अब इसे शुरू होने में कम से कम 6 महीने का वक्त लग सकता है।।

Share