भारतीय किसान यूनियन के धरने का तीसरा दिन, महिलाओं ने किया पंचायत का संचालन

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (11 अक्टूबर 2023): आज बुधवार, 11 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन के धरने का तीसरा दिन है। आज धरना स्थल पर महिलाओं ने पंचायत का संचालन किया। जिसकी अध्यक्षता पीतो प्रधानी याकूदपुर एवं संचालन अंशुल कसाना एवं सुरजीत कौर ने किया।

अंजु नागर ने कहा कि प्राधिकरण किसानों के साथ अन्याय कर रहा है। किसानो को हक दे नहीं रहा, प्राधिकरण किसानों को 10% प्लॉट और 64.7 का मुआवजा तुरंत वितरण कर दे वरना यह धरना दिन रात चलता रहेगा और हम महिलाओं का पूरा समर्थन इनके साथ है। किसान के बच्चों को गौतम बुद्ध नगर के स्कूलों में 50 परसेंट का कोटा अनिवार्य होना चाहिए।

सोनिका खटाना ने कहा गौतम बुद्ध नगर के युवाओं के लिए रोजगार मेले लगाने चाहिए। गांव की आबादियों का निस्तारण तुरंत कर देना चाहिए। जिन गांव के किसानों ने अपने गांव में आबादी घर रखी है, उन्हें यथास्थिति पर छोड़ देना चाहिए किसानों के लिए हॉस्पिटलों में ओपीडी फ्री होनी चाहिए एवं जिन गांव का विस्थापन हो रहा है उन गांवों को 100 मीटर प्लॉट कम से कम और ज्यादा से ज्यादा प्लॉट मिलना चाहिए। जहां पर विस्थापित गांव को बसाया जाए वहां पर सभी सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए।

इस मौके पर तुगलपुर, वाजिदपुर, चपरगढ़, जुनेदपुर, नगला हुकम सिंह, घरबार, अलीगढ़, झुप्पा, महमूदपुर, गुर्जर याकूदपुर, मोहियापुर, दलूपुरा, गुलावली, नवादा, दनकौर गांव की महिलाएं भागीरथी, मैम्मबती, महेंद्री, कृष्ण धननी, गीता, सरोज, बसंती, सरिता, अनीता, पूनम सहित सैकड़ों महिलाएं उपस्थित रही।।

Share