ओसिस कंपनी के खिलाफ एकजुट हुए किसान, कर्मचारियों को मजदूरी नहीं देने को लेकर की महापंचायत

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (08 अक्टूबर 2023): रविवार, 8 अक्टूबर को भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति की एक पंचायत ओसिस कंपनी यमुना विकास प्राधिकरण के रबूपुरा थाना क्षेत्र में राष्ट्रीय अध्यक्ष मास्टर श्यौराज सिंह भाटी के नेतृत्व में संपन्न हुई।

पंचायत की अध्यक्षता राष्ट्रीय महासचिव चौधरी लखन मलिक ने की और संचालन राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने किया। पंचायत में चर्चा हुई कि ओसिस कंपनी में जो काम मजदूरों ने किया था‌, उनको उनकी मजदूरी नहीं मिली। साथ ही रौनीजा गांव से टेकचंद व रामकुमार गौड़ तथा महेंद्री के मजदूरी के पैसे कंपनी ने नहीं दिए। जिसको लेकर भारतीय किसान लोक शक्ति ने आज पंचायत की।

कंपनी के जीएम ने पंचायत में आकर कंपनी के लेटर हेड पर एक सप्ताह के भीतर में मामले को निपटाने का आश्वासन दिया। अरविंद वर्मा दरोगा थाना रबूपुरा अपनी टीम के साथ पंचायत में मौजूद रहे। जिनकी मौजूदगी में कंपनी के मैनेजर ने कंपनी के लेटर हेड पर लिखित आश्वासन दिया है। जिसके बाद भारतीय किसान यूनियन लोक शक्ति ने यह कहा कि अगर एक सप्ताह के अंदर निस्तारण नहीं किया तो अगली पंचायत आर- पार की होगी और अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा। जब तक मामले का निस्तारण नहीं होगा तब तक ओसिस कंपनी पर भारतीय किसान लोक शक्ति का धरना चलता रहेगा।

आज की पंचायत में मेरठ मंडल अध्यक्ष सहदेव मलिक, जिला अध्यक्ष उदयभान मलिक, पप्पू नागर, प्रमोद शर्मा, विनोद चौधरी, रविंद्र चौधरी तथा रौनीजा गांव से सैकड़ो की तादात में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Share