अब महिलाओं को मिलेगा पीरियड्स क्रैंप से छुटकारा, Mildcare का खास है ये प्रॉडक्ट। UPITS

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (26 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 से 25 सितंबर तक आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आज आखिरी दिन है। इस शानदार ट्रेड शो का उद्घाटन देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया था।

माइल्डकेयर की सह संस्थापक राशिया ने टेन न्यूज से खास बातचीत में बताया की ,” हमने “स्विच टू कप ” का स्टॉल लगाया है। आजकल महिलाएं सेनेटरी नैपकिन और टैंपून का प्रयोग करती हैं उससे 60% महिलाओं को इंफेक्शन होने का डर होता है। इसलिए हमने मेंस्ट्रुअल कप बनाया है जो सेनेटरी नैपकिन का रिप्लेसमेंट है इसकी सबसे खास बात है कि हम 5 साल तक इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।‌‌ ये काफी कॉस्ट फ्रेंडली भी है। इसके साथ हमने क्रैंप रिलीफ जेल भी बनाया है जो आपको पेट में दर्द आराम दिलाएगा। आप इसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से खरीद सकते हैं साथ ही 5 लाख से ज्यादा हमारे कस्टमर बन चुके हैं।”

“ग्रामीण इलाकों की बात की जाए तो हमने सेल्फ हेल्प ग्रुप की महिलाओं को जागरूक किया है इसमें कई जगहों पर मेंस्ट्रुअल कप बांटे गए हैं। उससे काफी सकारात्मक फीडबैक मिले हैं। इस पर हम और काम कर रहे हैं ताकि हर ये महिला तक के पहुंच सके।”

उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में हस्तशिल्प कला और व्यंजनों के साथ-साथ औद्योगिक क्षेत्र के विकास और आईटी जगत के विकास की अनोखी झलक देखने को मिल रही है। वहीं सबों के कुशल प्रयास से यह पांच दिन ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश के व्यापार प्रोत्साहन में एक नया इतिहास बनायेंगे।

Share