प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में देश विश्व में अग्रणी: अवनीश अवस्थी, सीएम योगी के सलाहकार | UPITS23 | Galgotias University

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (22 सितंबर 2023): ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का शानदार आगाज हो गया है। देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू एवं प्रदेश के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ ने बृहस्पतिवार को ट्रेड शो का विधिवत शुभारंभ किया। 21 से 25 सितंबर तक चलने वाले इस ट्रेड शो का आज दूसरा दिन है।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में गलगोटिया विश्विद्यालय के स्टॉल में लगे ‘चंद्रयान -3’ का मॉडल आकर्षण का केंद्र बना रहा। सैकड़ों लोगों ने चंद्रयान-3 के समीप खड़े होकर अपनी सेल्फी ली। इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ के सलाहकार अवनीश अवस्थी भी बृहस्पतिवार को इंडिया एक्सपो मार्ट पहुंचे। यहां उन्होंने अलग- अलग स्टॉल्स में जाकर उद्यमियों एवं कारीगरों से बातचीत की। गलगोटिया विश्विद्यालय के स्टॉल में लगे चंद्रयान -3 के मॉडल को देखकर अवनीश अवस्थी ने उनकी खूब सराहना की।

वहीं टेन न्यूज संवाददाता रंजन अभिषेक से विशेष बातचीत में उन्होंने UPITS के सफल आयोजन एवं चंद्रयान- 3 की सफल लैंडिंग को लेकर कहा कि “प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में पिछले दस वर्षों में जो काम हुआ , हमारा देश विश्व स्तर पर एक अग्रणी स्थान पर पहुंच गया है।अभी G20 की अध्यक्षता करते हुए भी हमने ‘वन नेशन वन फैमिली और वन वर्ल्ड’ को चरितार्थ किया है। इसी बीच चंद्रयान की सफल लैंडिंग, और उस बिंदु पर जहां अन्य किसी देश के यान की सफल लैंडिंग नहीं हुई। यह दिखाता है कि निश्चित ही हमारे वैज्ञानिक खास कर के महिला वैज्ञानिक देश को आगे बढ़ाएंगे और हमारा देश पूरे विश्व में अग्रणी स्थान हासिल करेगा।”

आगे उन्होंने UPITS के आयोजन और 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था के दिशा में इसके योगदान को लेकर कहा कि “प्रधानमंत्री जी ने भारत को तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है।अभी हम पांचवें नंबर की अर्थव्यवस्था हैं।और तीसरे नंबर पर आने के लिए हमको 5 ट्रिलियन को क्रॉस करना होगा और इसमें अब देर नहीं लगेगी। यूपी सबसे बड़ी आबादी वाला प्रदेश है। और उत्तर प्रदेश में सबसे अधिक पर्यटक आ रहे हैं, यहां दलहन का उत्पादन सबसे अधिक है, सबसे अधिक दुग्ध का उत्पादन है, सबसे अधिक कृषि है। ऐसे में देश को आगे बढ़ाने के लिए उत्तर प्रदेश का योगदान अहम है। प्रधानमंत्री स्वयं उत्तर प्रदेश से सांसद हैं और उन्होंने हमारे प्रदेश को मार्गदर्शन दिया है।”

अवनीश अवस्थी ने आगे कहा कि “सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर विकास कर रहा है। डिफेंस कॉरिडोर, एक्सप्रेसवे, काशी विश्वनाथ धाम , स्वास्थ सुविधा में सुधार, आधारभूत शिक्षा में सुधार सभी क्षेत्र में विकास हो रहा है। हम यूपी को जीडीपी के हिसाब से देश में पहले या दूसरे पायदान पर खड़ा करने की दिशा में कार्यरत हैं और यह 1 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी से ही संभव है।”

आपको बता दें कि 21 से 25 सितंबर तक आयोजित होने वाले इस भव्य यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में एक छत के नीचे ही यूपी के लजीज व्यंजनों का आनंद, बैंकों से जुड़ी जानकारी, शैक्षिक संस्थानों से संबंधित जानकारी, यूपी की कारीगरी एवं सांस्कृतिक झलक सहित कई अन्य सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं।।

Share