पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में यूपी विकास की नई गाथा लिख रहा है: लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा | UPITS23

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16 सितंबर 2023): उत्तर प्रदेश सरकार एवं इंडिया एक्सपो मार्ट द्वारा यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का भव्य आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक किया रहा है।

उत्तर प्रदेश सरकार, जनपद के तीनों प्राधिकरणों, जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा इसकी तैयारियां काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि इस भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। इस ट्रेड शो में उत्तर प्रदेश में बन रहे स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा दिया जाएगा।

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के आयोजन को लेकर लोकसभा सांसद डॉ महेश शर्मा ने कहा कि, “उत्तर प्रदेश भारत की शान है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शुसासन में उत्तर प्रदेश ने विकास की कई गाथाएं लिखी है। वर्षों से रुके हुए प्रोजेक्ट्स पर काम हुए। लाखों करोड़ों के जो प्रोजेक्ट्स आए हैं उसका 26 प्रतिशत हिस्सा गौतम बुद्ध नगर , ग्रेटर नोएडा को मिला । यह हम सबके लिए गर्व और गौरव की बात है । इस संसदीय क्षेत्र में इंडिया एक्सपो मार्ट एक बहुत ही अच्छा मंच है, और उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो में देश-विदेश से लोग आएंगे हस्तशिल्प , उद्योग को बढ़ावा मिलेगा और उत्तर प्रदेश की पहचान विकसित राज्य के रूप में होगी । ”

आगे उन्होंने कहा कि “इंडिया एक्सपो मार्ट के इस शानदार पहल के लिए मैं राकेश कुमार जी को बहुत-बहुत बधाई देता हूं। जहां प्रधानमंत्री और गृह मंत्री जैसे प्रतिष्ठित लोग आ चुके हैं।” सीएम योगी आदित्यनाथ के एक ट्रिलियन डॉलर के लक्ष्य के विषय में बात करते हुए उन्होंने कहा कि “आज हम इसी दिशा में बढ़ रहे हैं कि एक ट्रिलियन डॉलर इकोनामी का लक्ष्य पूरा कर सके और जो देश हम पर राज करते थे आज वह देश भी हमसे बिछड़ गए हैं । ”

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर UPITS की चर्चा को लेकर डॉ महेश शर्मा ने कहा कि “मैं इसके लिए बहुत खुश हूं कि यह शो मेरे संसदीय क्षेत्र में हो रहा है और सिर्फ उत्तर प्रदेश का शो विंडो ही नहीं पूरा अंतरराष्ट्रीय स्तर का आयोजन हो रहा है। ”

UPITS अंतरराष्ट्रीय व्यापार में मिल का पत्थर साबित होगा। इससे व्यापार बढ़ेगा, तो रोज़गार भी बढ़ेगा, और रोज़गार बढ़ेगा तो, उत्पादन भी बढ़ेगा और हमारा भारत देश आर्थिक प्रगति को और अग्रसर होगा।।

Share