UPITS और Moto GP बाइक रेस के मद्देनजर यातायात व्यवस्था को लेकर मास्टर प्लान तैयार, जान लें पूरी डिटेल्स

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (16/09/2023): आगामी 21 से 25 सितंबर तक एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो और 22‌ से 24 सितंबर तक गौतमबुद्ध सर्किट में मोटो जीपी बाइक रेस के कार्यक्रम के मद्देनजर पुलिस उपायुक्त यातायात गौतम बुद्ध नगर द्वारा सेक्टर 14 ए कार्यालय के मीटिंग हॉल में बैठक आयोजित की गई।

बैठक में गौतमबुद्ध नगर व्यापार मंडल के पदाधिकारी सम्मिलित हुए। उन्होंने बताया कि दोनों कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय स्तर के हैं। दोनों कार्यक्रम में अत्यधिक संख्या में विजिटर तथा दर्शकों के आने की संभावना है। इसके दृष्टिगत नोएडा के मार्गों पर अत्यधिक वाहनों के आवागमन होने से यातायात का दबाव बढ़ेगा, आमजन को सुचारू यातायात व्यवस्था उपलब्ध कराकर उत्तर प्रदेश की अच्छी छवि को बनाया जा सके।

इस लिए गौतम बुद्ध नगर यातायात ट्रैफिक पुलिस द्वारा विस्तृत यातायात एडवाइजरी तैयार की जा रही है। यातायात प्लान पर सभी अधिकारियों से व्यापक चर्चा की गई है। गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने आमजन द्वारा की जाने वाली अपेक्षा को पूरा करने का आश्वासन दिया है। सभी प्रकार के व्यवसायिक वाहनों को नोएडा- ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेसवे तथा यमुना एक्सप्रेसवे बॉर्डर पर प्रतिबंधित किया है। केवल आवश्यक वस्तुओं को ले जाने वाले वाहनों को पहले से जारी नो एंट्री निर्देश के अनुसार प्रवेश की अनुमति होगी।

साथ ही सभी प्रकार के भारी/ मध्यम /हल्के माल वाहक वाहन नेशनल हाईवे 24 /9 का प्रयोग करेंगे। डीटीसी की बस चिल्ला डीएनडी और कालिंदी कुंज बॉर्डर से नोएडा में प्रवेश न कर मयूर विहार, कोनडली ,झुंडपुरा से होकर अपने गंतव्य को जा सकेंगे। मार्ग पर किसी तरह का अतिक्रमण न हो के संबंध में विचार विमर्श किया गया। बैठक के दौरान सहायक पुलिस आयुक्त यातायात प्रथम एवं यातायात निरीक्षक उपस्थित रहे।।

Share