ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ आर-पार के मूड में किसान, धावा बोलने की तैयारी

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा, (12/09/2023): ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और किसानों के बीच का मतभेद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ हजारों किसान 119 दिन से अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन पर बैठे हैं। धरना प्रदर्शन के 119 दिन बीतने के बाद भी किसानों को उनकी समस्या का कोई समाधान नहीं दिया गया। जिसके चलते आज मंगलवार, 12 सितंबर को किसानों ने ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण पर तालाबंदी करने का मन बना लिया है। वहीं सोमवार को आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी किसानों के समर्थन में धरना स्थल पर पहुंचे।

मिली जानकारी के अनुसार धरना दे रहे किसानों का कहना है कि 119 दिनों से किसान और कई महिलाएं ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट के सामने 64.7% अतिरिक्त मुआवजा, 6%, 7% और 10% आबादी भूखंडों से जुड़े मामले, बैकलीज मामले, दिल्ली मुंबई इंडस्ट्रियल रेलवे कारिडोर से प्रभावित और आबादी निस्तारण मामले पर धरना दे रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी किसानों की समस्याओं के बारे में पत्र के द्वारा अवगत कराया जा चुका और साथ ही ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के नए सीईओ को समस्यायों के निस्तारण के लिए डेढ़ महीने का समय देने के बाद भी किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं किया है। इसलिए आज किसानों ने यह फैसला लिया है कि आज वह महाआंदोलन कर ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के गेट पर तालाबंदी कर और अधिकारियों को अंदर कैद कर अपनी मूलभूत समस्याओं के समाधान और अतिरिक्त मुआवजे की मांग करेंगे।धरना प्रदर्शन पर सैकड़ों किसान और महिला किसान मौजूद हैं। साथ ही मौके पर पुलिस बल भी तैनात हैं।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना दे रहे किसानों के समर्थन में सोमवार, 11 सितंबर को आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी धरना स्थल पर पहुंचे। किसानों के समर्थन में आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कहा कि लोक दल किसानों की पार्टी है और हमेशा से हमारा लोक दल किसानों की आवाज रहा है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ धरना प्रदर्शन दे रहे किसानों के साथ हर समय लोक दल खड़ा रहेगा।।

Share