जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की मीडिया के साथ की खास बातचीत | यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023 | UPITS

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (29 अगस्त 2023): यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक होने जा रहा है। इस बाबत तैयारी काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि इस भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम तैयारियों को लेकर पुलिस के आला अधिकारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं।

इसी क्रम में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को सफल बनाने के लिए मंगलवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने शिक्षण संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक के पश्चात जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि UPITS अपने आप में एक खास इवेंट बनने जा रहा है, यहां पर फॉरेन डेलिगेट्स भी आएंगे। उनके आने से हमें हजारों किस्म के फॉरेन बायर्स भी देखने को मिलेंगे। उत्तर प्रदेश को एक बड़ा मार्केट हब मिलेगा। हम लोग इस स्टेज शो के माध्यम से उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा को और तेज करने का प्रयास करेंगे। नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा में जितने भी डेवलपमेंट प्रोजेक्ट चल रहे हैं या इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बहुत तेजी से हो रहे हैं, उसमें भी गति लाने का प्रयास किया जाएगा और वूमेन एंपावरमेंट के लिए हमने उद्यमी को शॉर्टलिस्ट किया है। जिस भी क्षेत्र में महिलाएं बहुत अच्छा कर रही हैं, या एंटरप्रेन्योर के रूप में उन्होंने एक अच्छा नाम कमाया है उन्हें भी यहां पर पूरा मौका दिया जाएगा।

इसके साथ-साथ यह एक बिगेस्ट सोर्सिंग हब बन जाएगा। जो भी VVIP की विजिट्स यहां होने हैं , उनकी लिस्ट अभी फाइनल नहीं हुई है। फाइनल होते ही हम मीडिया में उसे प्रस्तुत करेंगे। लेकिन राष्ट्रपति महोदय का कार्यक्रम प्रस्तावित है। इसके साथ-साथ माननीय मुख्यमंत्री जी इस कार्यक्रम की समीक्षा कर रहे हैं और वह भी उपस्थित रहेंगे।

उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा के साथ-साथ जो यहां की संस्कृति रही है, उन्हें भी यहां पर प्रदर्शित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के अनेक कलाकार भी यहां पर अपनी प्रस्तुति देंगे। और यहां के हर क्षेत्र का जो प्रसिद्ध भोजन है, उसे भी यहां एग्जीबिशन में रखा जाएगा। उत्तर प्रदेश के विकास के साथ-साथ यहां की संस्कृति के साथ समन्वय बनाकर प्रदर्शित किया जाएगा। जिससे विदेशी बायर्स को हमारी संस्कृति के बारे में अवगत कराया जा सके।

नोएडा हाइटेक सिटी है, और यहां पर जैसे ही कोई नया इवेंट आता है, होटल के दाम बढ़ने शुरू हो जाते हैं। इस पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस संबंध में होटल ओनर्स के साथ हमने दो बैठक की है और उन्हें स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि जिस होटल के जो रेट है उन्हें तय सीमा के अंदर ही रखें। हालांकि मीटिंग से पहले इस तरह की शिकायत आ रही थी, लेकिन मीटिंग के पश्चात इस तरह की शिकायत नहीं आ रही हैं। लेकिन यदि आगे इस तरह की कोई शिकायत मिलती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी। और यदि जरूरत पड़ी तो उनके रजिस्ट्रेशन को भी कैंसिल कर दिया जाएगा।

बता दें कि 21 सितंबर से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन होने जा रहा है।।

Share