जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने उद्यमी एवं RWA एसोसिएशन्स के साथ की बैठक | यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 2023

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा (28 अगस्त 2023): यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के पहले संस्करण का आयोजन ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में 21 सितंबर से 25 सितंबर तक होने जा रहा है। इस बाबत तैयारी काफी जोरशोर से जारी है। खास बात यह है कि इस भव्य आयोजन का उद्घाटन महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के द्वारा किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था सहित तमाम तैयारियों को लेकर पुलिस के आला अधिकारी पूरी मुस्तैदी से जुटे हैं।

इसी क्रम में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो को सफल बनाने के लिए सोमवार को इंडिया एक्सपो मार्ट में गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने अलग अलग क्षेत्र के RWA अधिकारियों एवं औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की।

बैठक के पश्चात टेन न्यूज से बातचीत में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि “21 से 25 सितंबर के बीच में यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का आयोजन हो रहा है। और इस ट्रेड शो का उद्देश्य ही यही है कि एक ट्रिलियन डॉलर का उद्देश्य जो माननीय मुख्यमंत्री जी ने रखा है। उसको कितनी जल्दी हम पा सकें और ये तभी संभव है जब हम अपने विकास कार्यों को तेजी से आगे बढ़ाएं। इस ट्रेड शो के माध्यम से हमारे जितने भी 75 जिलों के ODOP के प्रोडक्ट्स हों, MSME के प्रोडक्ट्स हों और जितने भी स्टार्टअप्स हैं उन सभी को यहां मौका दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश के जितने भी सेक्टर्स में डेवलोपमेंटल वर्क्स हो रहे हैं, जो अच्छा कर रहे हैं उन सभी का स्टॉल्स रहेगा। बहुत सारे बायर्स यहां पर पार्टिसिपेट कर रहे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि यह एक मेगा इवेंट बनकर सामने आएगा। पूरे कार्यक्रम की मुख्यमंत्री स्वयं समीक्षा कर रहे हैं।”

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि ” ये अपने तरह का देश में पहला इवेंट है, इसकी तैयारियों को लेकर हर लेवल पर अधिकारी समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री जी ने स्वयं समीक्षा बैठक की है। आज यहां पर उद्यमी एवं RWA एसोसिएशन्स के साथ बैठक की है, उद्देश्य यही है कि इस कार्यक्रम को जिस उद्देश्य के साथ आयोजित किया जा रहा है वो लोगों के बीच पहुंचे। अधिक से अधिक संख्या में लोग इस कार्यक्रम में भाग ले जिससे की यूपी में जो अच्छे कार्य हो रहे हैं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उसका प्रचार हो।” तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि “अभी हमलोगों ने स्टेप बाई स्टेप जो भी कार्य हैं लगभग उसे पूरा कर लिया है। जितने हॉल्स हैं जिसमें स्टॉल्स लगनी है उसकी लगभग बुकिंग भी हो चुकी है। जो मुख्य चुनौती सामने है वो है ट्रैफिक मैनेजमेंट का, इसे लेकर भी हमलोगों ने पुलिस के अधिकारियों के साथ इसकी व्यापक रूप से तैयारी भी कर ली है। उसी टाइम पे जनपद में मोटो जीपी का भी आयोजन हो रहा है, तो हमलोगो ने ट्रैफिक को लेकर पूरी तैयारी कर ली है। ये एक मौका है जिले को वर्ल्ड लेवल पर प्रोजेक्ट करने का, उसके लिए जो कैपिसिटी बिल्डिंग है हम लोकल बॉडीज के साथ बात कर रहे हैं। पूरी तैयारियां हमलेगों ने कर ली है।”

वहीं इंडिया एक्सपो मार्ट लिमिटेड के अध्यक्ष डॉ राकेश कुमार ने टेन न्यूज से बातचीत में कहा कि ” उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो अपने तरह का प्रदेश में पहला ट्रेड शो है। वास्तव में देखा जाए तो पूरे देश में किसी राज्य सरकार ने इतने बड़े ट्रेड शो का आयोजन नहीं किया है। ऐसे में ये ट्रेड शो सबके ज्वाइंट ऑनरशिप में आयोजित हो रहा है, जिसमें राज्य सरकार, प्राधिकरणों , उत्तर प्रदेश के योजनाओं , जिला एवं पुलिस प्रशासन सभी लोग मिलकर के काम कर रहे हैं और उद्यमी एवं RWA एसोसिएशन्स के पदाधिकारी भी आगे आकर हमारी मदद कर रहे हैं। हम समझ रहे हैं कि यह मेला अपने आप में एक सफल मेला होगा और समय-समय पर जो सुझाव आ रहे हैं उसे कार्यान्वित करने के लिए हम कटिबद्ध हैं, आगे भी जो सुझाव यहां पर आएंगे हम उसपर विचार करेंगे।

Share