गौर्स ग्रुप ने गोरखपुर लायंस क्रिकेट टीम का किया अधिग्रहण, पूरी दमखम के साथ यूपी टी-20 लीग मैच में उतरेगी टीम

टेन न्यूज नेटवर्क

ग्रेटर नोएडा वेस्ट, (25 अगस्त 2023): देश की प्रमुख रियल एस्टेट कंपनी ‘द गौर्स ग्रुप’ जिसका मुख्यालय दिल्ली-एनसीआर में है। कंपनी ने बहुप्रतीक्षित यूपी टी20 लीग में गोरखपुर लायंस फेंचाइजी के अधिग्रहण की घोषणा की है। यह साझेदारी क्षेत्र में खेल एवं सामुदायिक विकास को बढ़ावा देने की गौर्स ग्रुप की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

बता दें कि गौर्स ग्रुप ने पहले से ही खेलों को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न प्रकार की बुनियादी सुविधाओं के विकास में सहयोग प्रदान किया है। उनके इन्हीं प्रयासों में शानदार गौर सिटी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का निर्माण भी शामिल है। 18 एकड़ क्षेत्रफल में वेफैले इस कॉम्प्लेक्स को गौड़ सिटी के निवासियों द्वारा खूब पसंद किया जाता है। गोरखपुर टीम यूपी टी20 लीग में हिस्सा लेने वाली छह टीमों में से एक है, उनके अलावा लीग में नोएडा, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी और मेरठ टीमें भी शामिल होगी।

20 अगस्त 2023 को आयोजित उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेस सम्मेलन में इस उल्लेखनीय विकास की घोषणा की गई। यूपी टी20 लीग 30 अगस्त 2023 को अपने पहले सीज़न के लिए तैयार है, जिसकी फाइनल एवं क्लोज़िंग सेरेमनी 16 सितम्बर 2023 को होगी। यह लीग यूपी के प्रतिभाशाली युवाओं को लीग में हिस्सा लेकर क्रिकेट के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका प्रदान करेगी।

मनोज गौड़, चेयरमैन एवं एमडी, गौर्स ग्रुप ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए सांसद रवि किशन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि किशन एक जाने-माने अभिनेता तथा गोरखपुर से संसद के लोक सभा सदस्य हैं। उन्होंने गोरखपुर लायन्स टीम को बधाई दी और यूपी टी20 में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उनका उत्साह बढ़ाया। टीम भी पूरे उत्साह और जोश के साथ जीत की यात्रा के लिए तैयार है।

इस अवसर पर मनोज गौड़, चेयरमैन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर, गौर्स ग्रुप ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, ‘यूपी टी20 लीग में गोरखपुर लायन्स का अधिग्रहण गौर्स ग्रुप के लिए महत्वपूर्ण कदम है। इसके माध्यम से हमें क्रिकेट प्रेमियों के साथ जुड़ने और समुदाय के लिए कुछ करने का मौका मिलेगा। हम एक ऐसी टीम का निर्माण करना चाहते हैं जो रुदहाड़ेगा गोरखपुर और टीम के एंथम ‘जीत के जाएंगे’ के जोश के साथ गोरखपुर की भावना को दर्शाती है। हम निर्भीकता और बहादुरी के साथ खेलने और हर जीत का जश्न मनाने के लिए तैयार हैं।’

गोरखपुर लायंस टीम की जर्सी, लोगो और एंथम ‘जीत के जाएंगे’ तथा 20 सदस्य के स्क्वैड का अनावरण गुरूवार 24 अगस्त 2023 को ग्रेटर नोएडा के गौड़ सिटी स्थित प्रतिष्ठित होटल द गौड़ सरोवर प्रीमियर में हुआ। टीम अपने बेहतरीन खिलाड़ियों के साथ यूपी टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार है। रोस्टर में जाने माने खिलाड़ी ध्रुव चंद जुरेल और मोहसीन खान शामिल हैं जो पहले से आईपीएल और डोमेस्टिक क्रिकेट में अच्छा परफोमेन्स दे चुके हैं। ध्रुव चंद जुरेल को उनकी ज़बरदस्त बल्लेबाजी और शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता है, जो गोरखपुर लायन्स के लिए मुख्य बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे। वहीं मोहसीन खान, को उनकी शानदार फास्टबॉलिंग के लिए जाना जाता है, जो टीम की बॉलिंग को संभालेंगे। दोनों खिलाड़ियों ने डोमेस्टिक क्रिकेट में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व किया है और टीम को समुदाय एवं स्थानीय लोगों के साथ जोड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

आज का दिन गौर्स ग्रुप के लिए बेहद खास है क्योंकि हम यूपी टी20 लीग में गोरखपुर लायंस के साथ क्रिकेट फील्ड में प्रवेश करने जा रहे हैं। हमारा यह कदम नई दिशा में आगे बढ़ने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है। यह सिर्फ टीम को अधिग्रहित करने की बात नहीं है, बल्कि यह कदम समाज के प्रति हमारे उत्साह, जोश एवं एकजुटता की भावना को दर्शाता है। इस यात्रा के दौरान हम गोरखपुर में खूब जोश और जुनून बनाते हुए क्रिकेट को हर दिल के और करीब लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। विशेष गौड़, डायरेक्टर ऑफ गौड़ सन्स स्पोर्ट्स वेंचर ने इस अवसर पर कहा।

गोरखपुर लायन्स के 20 खिलाड़ियों के स्क्वैड में शामिल हैं: धु्रव चंद जुरेल, मोहसीन खान, समीर चौधरी, शिवम शर्मा, अभिषेक गोस्वामी, सिद्धार्ध यादव, यशोवर्धन सिंह, विजय कुमार, करण चौधरी, अंकित चौधरी, सुनीत कुमार, ऋषभ बंसल, देवांश चतुर्वेदी, कार्तिकेय सिंह, अब्दुल रहमान, अंशुमन पाण्डेय, अंकित राठी, ऋषभ राय, विवेक कुमार, पुनीत गुप्ता।

गोरखपुर लायन्स के स्कवैड में प्रतिभाशाली और अनुभवी युवा शामिल हैं, जो यूपी टी20 लीग के लिए प्रबल दावेदार हैं। सीपी प्लस, बीओपी, इन्वेस्टर्स क्लिनिक, जैक्वार, गोल्ड लाईन, स्टार एस्टेट, रायबो बाथवेयर, एपीएल अपोलो, यूपीसीए के सहयोग से बीसीसीआई द्वारा समर्थित टी20 लीग में गौर्स ग्रुप गोरखपुर लायन्स क्रिकेट टीम के अधिग्रहण को स्पॉन्सर कर रहे हैं।।

Share